राज्यों से

बिस्कोमॉन: सरकार की सभी तरकीबें नाकाम

बिस्कोमॉन चुनाव कल (शुक्रवार) के लिए निर्धारित है, लेकिन राज्य सरकार इसे ठप करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। आखिरी समय तक इन चुनावों को स्थगित करने के लिए उसने  सुप्रीम कोर्ट से संपर्क किया है। मामला आज के लिए सूचीबद्ध है।

इस बीच दोनों शिविर-सरकार और पूर्व अध्यक्ष सुनील सिंह अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल कर रहे है।  

स्वर्गीय अजीत सिंह के बेटे विशाल सिंह को राज्य सरकार का एक डमी उम्मीदवार कहा जाता है वह हर कीमत पर सुनील सिंह और उनकी टीम से छुटकारा प्राप्त करना चाहते है। ऐसा कहा जा रहा है कि उनके मामले में उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने हस्तक्षेप किया और उद्वन्त नगर से विशाल सिंह नामांकन के लिए भले ही योग्य नहीं थे फिर भी उनका नामांकन सुनिश्चित किया गया।

भारतीय सहकारिता के लिए बात करते हुए विशाल सिंह ने दौड़ में होने से इनकार किया था, हालांकि भारतीय सहकारिता द्वारा विशाल के लिए भेजे गए एसएमएस पर हमें कोई प्रतिक्रिया प्राप्त नही हुई।

सुनील सिंह ने भारतीय सहकारिता को बताया कि  राज्य के 14 मंत्रियों और सांसदों और विधायकों को सरकार ने अभियान में झोंक दिया है।  प्रतिनिधियों को मंत्री फोन कॉल्स के जरिए लालच दे रहे है, श्री सिंह ने कहा।

राज्य सरकार की मनमानी का हवाला देते हुए बिस्कोमॉन के पूर्व अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि बिहार चुनाव प्राधिकरण ने बिस्कोमॉन के एमडी सी.के. अनिल के सभी अधिकारों को सीज़ कर दिया जब यह पाया गया कि वह सरकार की धुन गा रहे थे। श्री अनिल की इस चुनाव में कोई भूमिका नहीं है, उन्होंने बताया।

“गोपालगंज को छोड़कर जहां से सुनील कुमार सिंह  चुनाव लड़ रहे है, नौ में से सभी आठ सीटों में अपने पैनल से जीत दर्ज़ होगी”, विश्वास के साथ पूर्व बिस्कोमॉन अध्यक्ष ने भारतीय सहकारिता से कहा।

इस बीच तपेश्वर सिंह के परिवार से उनके छोटे बेटे रणजीत सिंह बक्सर केन्द्रीय सहकारी बैंक की अध्यक्षता के लिए लड़ रहे है, जिसके लिए चुनाव 27 नवंबर के लिए निर्धारित है। 22 केंद्रीय सहकारी बैंकों के लिए एक ही दिन मतदान किए जाना हैं। राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष को 5 दिसंबर के बाद निर्वाचित किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close