अन्य खबरें

मंत्री ने पांच कोऑप को दिया प्रशंसा प्रमाण पत्र

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने नेशनल अर्बन कोऑपरेटिव फाइनेंस एंड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनयूसीएफडीसी) में सबसे अधिक योगदान देने के लिए पांच सहकारी संस्थाओं को ‘प्रशंसा प्रमाण पत्र’ वितरित किया।

शाह ने राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (एनसीडीसी), सारस्वत कोऑपरेटिव बैंक, कालूपुर कमर्शियल कोऑपरेटिव बैंक, टीजेएसबी सहकारी बैंक और एसवीसी सहकारी बैंक को प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान किया।

एनसीडीसी की ओर से संस्था के प्रबंध निदेशक पंकज बंसल ने अमित शाह से प्रशंसा प्रमाणपत्र प्राप्त किया। जबकि केंद्रीय सहकारिता मंत्री ने सारस्वत सहकारी बैंक के अध्यक्ष गौतम ठाकुर और कालूपुर वाणिज्यिक सहकारी बैंक के निदेशक किरीतभाई पटेल को प्रशंसा प्रमाण पत्र दिया।

एसवीसी सहकारी बैंक के अध्यक्ष दुर्गेश चंदावरकर और टीजेएसबी सहकारी बैंक के अध्यक्ष शरद गंगल भी शाह से प्रशंसा प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए मंच पर पहुंचे।

एक जानकारी के मुताबिक, एनयूसीएफडीसी के लिए 134 से अधिक अर्बन कोऑपरेटिव बैंकों ने 118 करोड़ रुपये का योगदान दिया है, जिसमें से अधिकांश राशि इन पांच सहकारी संस्थाओं ने दी है। इसके अलावा, नेशनल फेडरेशन ऑफ अर्बन कोऑपरेटिव बैंक्स (नेफकॉब), कर्नाटक शहरी सहकारी बैंक फेडरेशन, गुजरात यूसीबी फेडरेशन और पश्चिम बंगाल शहरी सहकारी बैंक फेडरेशन ने भी इसमें योगदान दिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close