अन्य खबरें

इफको और कृभको ने एफएआई में कई पुरस्कार जीते

नई दिल्ली में बुधवार को आयोजित फर्टिलाइजर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएआई) के वार्षिक सम्मेलन के दौरान इफको और कृभको को विभिन्न श्रेणियों में कई पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्रतिष्ठित ‘यू.एस.अवस्थी लाइफटाइम अचीवमेंट एफएआई पुरस्कार’ भी प्रदान किया गया। ये पुरस्कार केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री मनसुखभाई मंडाविया द्वारा दिए गए।

प्रोफेसर राम बदन सिंह को कृषि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए यूएसएअवस्थी लाइफटाइम अचीवमेंट एफएआई पुरस्कार मिला जबकि प्रोफेसर रमेश चंद को उर्वरक क्षेत्र के विकास में उनके योगदान के लिए यूएसएअवस्थी लाइफटाइम अचीवमेंट एफएआई से नवाजा गया।

इस दौरान इफको ने विभिन्न श्रेणियों में 10 एफएआई पुरस्कार जीते। वहीं कृभको ने विभिन्न श्रेणियों में तीन और उसकी सहायक कंपनी कृभको फर्टिलाइजर लिमिटेड (केएफएल) ने दो पुरस्कार जीते।

इफको की आंवला यूनिट (आंवला-II) ने नाइट्रोजन उर्वरक इकाई, अमोनिया और यूरिया श्रेणी में वर्ष 2022-23 के लिए सर्वश्रेष्ठ उत्पादन के लिए एफएआई वार्षिक पुरस्कार जीता। वहीं इसकी कलोल इकाई ने नाइट्रोजन उर्वरक इकाई, अमोनिया और यूरिया में वर्ष 2022-23 के लिए सर्वश्रेष्ठ उत्पादन के लिए एफएआई वार्षिक पुरस्कार जीता।

इसके अलावा, इफको के विपणन निदेशक योगेन्द्र कुमार ने ‘ट्रांसफर ऑफ इम्प्रूव्ड फार्म टेक्नोलॉजीज’ के लिए पुरस्कार जीता।

कृभको को वीडियो फिल्म “समृद्धि की नई राह-कृषि अवशेष प्रबंधन” बनाने पर प्रथम पुरस्कार मिला। संस्था के प्रबंध निदेशक राजन चौधरी ने इसे प्राप्त किया। इसके अलावा, इसके विपणन निदेशक वी.एस.आर. प्रसाद ने जैव उर्वरक के लिए पुरस्कार जीता।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close