ताजा खबरेंविशेष

नेफकॉब अध्यक्ष मेहता की प्रधानमंत्री से मुलाकात; सहकार से समृद्धि पर चर्चा

नेफकॉब अध्यक्ष और दिग्गज सहकारी नेता ज्योतिंद्रभाई मेहता ने जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की।

उन्होंने प्रधानमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की। इस मौके पर मेहता के अलावा उनके बेटे राहुल मेहता, बहू और पोता भी मौजूद थे।

आधे घंटे की बैठक में अन्य बातों के अलावा सहकारी क्षेत्र पर भी चर्चा हुई। इस अवसर पर मेहता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक सहकारी स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

बाद में, भारतीय सहकारिता से बात करते हुए मेहता ने कहा, “यह एक शिष्टाचार भेंट और पारिवारिक मुलाकात थी। लेकिन सहकारिता को लेकर भी थोड़ी बहुत चर्चा हुई। प्रधानमंत्री के साथ यह आमने-सामने की बैठक लंबे अंतराल के बाद हुई थी”, उन्होंने कहा, जो मुख्य रूप से आरएसएस के स्वयंसेवक हैं और गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में एक लोकप्रिय सहकारी नेता हैं।

मुलाकात के तुरंत बाद मेहता ने सोशल मीडिया के जरिए बैठक की तस्वीरें साझा कीं। देखते-देखते फेसबुक पर बधाइयों का तांता लग गया। उनके अनुयायियों में से एक रंजीत झा ने लिखा, “दुनिया के इतने बड़े नेता से मिलना वास्तव में एक महान क्षण है लेकिन हमारे लिए वह अभी भी एक स्वयंसेवक और वकील साहब के शिष्य हैं।”

एक अन्य ने लिखा, “ज्योतिनभाई आज आपके लिए बहुत खुशी की अनुभूति हो रही है। माननीय प्रधानमंत्री के साथ क्या प्रभावशाली मुलाकात है। हमें आशा है कि आप भी किसी दिन राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।”

फेसबुक पर एक अन्य अनुयायी ने लिखा, “बधाई ज्योतिंद्र भाई। प्रधानमंत्री के साथ आपकी मुलाकात देखकर बहुत खुशी हुई।

बता दें कि मेहता करीब 45 वर्षों से सहकारी क्षेत्र के साथ जुड़े हैं। उन्होंने गुजरात के राजकोट से लेकर जिले व राष्ट्रीय स्तर पर कई सहकारी संस्थानों का प्रतिनिधित्व किया है। वह सहकार भारती के भी अध्यक्ष रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close