ताजा खबरें

यूएलसीसीएस ने ऑक्सीजन प्लांट को हॉस्पिटल में स्थानांतरित करने में की मदद

केरल के कोझिकोड स्थित श्रम सहकारी संस्था- यूएलसीसीएस को पी के स्टील कॉम्प्लेकस से ऑक्सीजन प्लांट को कोझीकोड मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित करने का काम सौंपा गया है।

इस काम के लिए रक्षा सचिव अजय कुमार समेत अन्य लोगों ने यूएलसीसीएस की सराहना भी की है। सचिव ने लिखा, “केरल में तात्कालिक व्यवस्था के रूप में महान कार्य, जब भारत कोविद-19 से लड़ रहा है”।

कुमार ने आगे लिखा, “पीके स्टील कॉम्प्लेक्स स्थित ऑक्सीजन संयंत्र को पास के कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित किया जा रहा है और ऑक्सीजन युक्त अतिरिक्त बिस्तर क्षमता का निर्माण किया जा रहा है। यूरालुंगल लेबर सोसाइटी द्वारा महान कार्य।”

बता दें, कोझीकोड जिले में कोविड-19 संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले रोगियों की संख्या में वृद्धि हो रही है और मेडिकल कॉलेज कोझीकोड एमसीएच में भर्ती मरीजों की जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ हैं।

इसलिए जिला प्रशासन ने पीके स्टील परिसर से 13 केएल ऑक्सीजन टैंक को मेडिकल कॉलेज अस्पताल के न्यू कोविड ब्लॉक में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया। ऑक्सीजन प्लांट को तत्काल यूरालुंगल लेबर कॉन्ट्रैक्ट कोऑपरेटिव सोसाइटी द्वारा प्लांट के निर्माता के तकनीकी सहयोग से स्थापित किया जाएगा।

यूएलसीसीएस ने ऑक्सीजन प्लांट की तुरंत स्थापना के लिए काम शुरू कर दिया है। संस्था के एक अधिकारी किशोर ने  “भारतीयसहकारिता” को कहा कि इस कार्य को जल्द से जल्द सम्पन्न किया जाएगा।

यूएलसीसीएस के अलावा, उवर्रक सहकारी संस्था इफको भी 30 करोड़ रुपये की लागत से चार ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने की प्रक्रिया में है।

इसके अलावा, बनास डेयरी, कृभको, समेत अन्य सहकारी संस्थाएं ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित कर रही हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close