ताजा खबरेंविशेष

आईटी विशेषज्ञ तंत्रा बने जोरास्ट्रियन को-ऑप बैंक के नए अध्यक्ष

आईटी विशेषज्ञ यज़्दी बी तंत्रा को हाल ही में हुए चुनाव में जोरास्ट्रियन कोऑपरेटिव बैंक के नए अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है। उन्होंने होमई ए दारुवाला की जगह ली है, जिन्हें अब बोर्ड में निदेशक पद दिया गया है।

इसके अलावा, फिली दी करकरिया बैंक के नए उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने गए हैं। बैंक के बोर्ड में 14 निदेशक होते हैं और इस चुनाव में सभी को निर्विरोध चुना गया है।

बैंक के नए अध्यक्ष पिछले 24 वर्षों से मध्यम आकार की कंप्यूटर कंपनी ऑन-लाइन चला रहा है। काफी कोशिशों के बावजूद भी भारतीय सहकारिता संवाददाता चुनाव पर नए अध्यक्ष की प्रतिक्रिया लेने में विफल रहा।

इस बीच बैंक द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, “श्री यज़्दी बी तंत्रा 2005 से बैंक के बोर्ड में हैं। तंत्रा आईटी विशेषज्ञ हैं। इससे पहले, तंत्रा बोर्ड के उपाध्यक्ष थे और बोर्ड की आईटी समिति के प्रमुख भी रहे हैं।”

“फिली दी करकरिया 2014 से बैंक के बोर्ड में हैं। वह पिछले बोर्ड की ऑडिट कमेटी की कमान संभाल रहे थे। ककारिया एक प्रसिद्ध पेशेवर हैं और विभिन्न प्रतिष्ठित कंपनियों के बोर्ड में हैं”, बैंक की ओर से जारी बयान के मुताबिक।

यदि हम 2018-19 की तुलना में 2019-20 वित्तीय वर्ष में बैंक के समग्र प्रदर्शन को देखें, तो बैंक का मिक्स कारोबार 2019-20 में 1773 करोड़ रुपये से घटकर 1678 करोड़ रुपये रह गया था। वित्तीय वर्ष 2019-20 में बैक ने 3.28 करोड़ रुपये का लाभ कमाया था।

बैंक की महाराष्ट्र और गुजरात सहित दो राज्यों में 18 शाखाओं का नेटवर्क है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close