सहकारिता से जुड़े सवाल

सुंदर अमीन का प्रश्न

मैं पिछले एक साल से जाराना सीएचएस लिमिटेड, पनवेल का अध्यक्ष हूं। मुझे एक वर्ष के लिए अनंतिम समिति के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था। मेरा कार्यकाल 09.05.20 को समाप्त हो गया है लेकिन कोविड-19 के कारण अभी तक चुनाव नहीं हुआ है।

कोरोना के प्रकोप के बाद, अपने घर (मेरी उम्र 64 वर्ष) में रह रहा था और सोसायटी गतिविधियों में सक्रिय भाग लेने में सक्षम नहीं था। मैं घर बैठे ई-मेल, अडा सर्कुलर आदि भेज देता था। लेकिन मैं समिति के सदस्यों को फोन पर चर्चा या अनुमोदन के लिए कभी भी उपलब्ध था।

लेकिन हमारे सचिव और कोषाध्यक्ष ने मुझे बहिष्कार करने की योजना बनाई थी और उन्होंने सोसायटी के मामलों पर कोई अनुमोदन नहीं लिया। हमेशा वे मेरे सुझावों को नहीं कहते हैं। यहां तक ​​कि वे हमारे निवासियों और अन्य समिति के सदस्यों को बताते हैं कि मैं घर पर बैठा हूं और आदेश आदि भेज रहा हूं। उन्होंने रखरखाव शुल्क कम करने आदि के लिए अपनी राय लेनी शुरू कर दी।

इसने मेरे लिए तनाव पैदा कर दिया है और मैंने सचिव को एक ई-मेल भेजकर इस्तीफा दे दिया है। लेकिन पिछले एक महीने से, मेरा इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया और सचिव मुझसे कह रहे हैं कि मैं वार्षिक ऑडिट और एजीएम पूरा होने तक इस्तीफा नहीं दे सकता। और यह भी कहा कि मुझे 30.06.20 तक ऑडिट के संचालन के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

आई सी नाइक

कृपया मुझे अपना सोसायटी पंजीकरण नंबर और पंजीकरण की तारीख दें। अनंतिम समिति पर आपकी सोसायटी की सदस्यता संख्या और सदस्यों की संख्या क्या है?

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close