राज्यों से

केएससीएबी: सीएम ने शताब्दी समारोह में लिया भाग

कर्नाटक राज्य सहकारी अपेक्स बैंक ने हाल ही में शताब्दी उत्सव पर बेंगलुरू के एक बैंकेट हॉल में हाई वोल्टेज समारोह का आयोजन किया था। इस समारोह में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित थे और मंत्री ने सहकारी नेताओं के साथ मंच साझा किया।

समारोह को संबोधित करते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि राज्य की पैक्स समितियों को अगले तीन वर्षों के दौरान चरणबद्ध तरीके से कंप्यूटरीकृत किया जाएगा। सरकार मध्यम अवधि के शुन्य ब्याज दर पर सहकारी संस्थाओं के जरिए 3 लाख तक का कृषि ऋण मुहैया करा रही है, उन्होंने कहा।

उन्होंने घोषणा की कि गडग जिले में पहली कृषि सहकारी समिति को मजबूत बनाने के लिए 1 करोड़ की राशि प्रदान की जाएगी।

सिद्धारमैया के अलावा, बैंक के अध्यक्ष, एन.राणा, नफस्कॉब, अध्यक्ष दिलीप संघानी, नेफड के पूर्व अध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह, एच.के.पाटिल, बैंक के कर्मचारियों समेत अन्य लोग मौजूद थे।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सरकार विभिन्न योजनाओं के अनुदान को कर्नाटक राज्य सहकारी अपेक्स बैंक की शाखाओं में जमा करेगी।

बैंक के अध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए आयकर पर छूट देने का अनुरोध किया। कर्नाटक के सहकारिता मंत्री एच.एस.महादेव प्रसाद ने सूचित किया कि राज्य सरकार ने 25 लाख किसानों को सहकारी बैंकों के माध्यम से ऋण देने का लक्ष्य रखा है।

नफस्कॉब के अध्यक्ष दिलीप संघानी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के समय सहकारी क्षेत्र पर आयकर का भोज नही था और उन्होंने इसे हटाने की मांग की। उन्होंने सहकारी क्षेत्र में युवाओं और महिलाओं की भागीदारी की वकालत की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close