इफको

केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह इफको के कार्यक्रम में

केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने पिछले सप्ताह इफको द्वारा मोतिहारी में आयोजित “जय किसान-जय विज्ञान” कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

केंद्रीय कृषि मंत्री ने अपने संबोधन भाषण में कहा कि चौधरी चरण सिंह ने कृषि विकास में अहम भूमिका निभाई थी और अटल बिहारी वाजपेयी ने वैज्ञानिक उपकरणों के साथ सिंचाई प्रणाली की समस्याओं को सुलझाने में किसानों की मदद की।

इस अवसर पर इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी ने ट्वीट किया कि “केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने इफको द्वारा मोतिहारी में आयोजित जय किसान-जय विज्ञान कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

सिंह ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार कृषि क्षेत्र में आधुनिक तकनीकों को इस्तेमाल किये जाने पर बल दे रही है, जिससे कि कृषि भूमि अधिक उपजाऊ बन सके। इस योजना को पूरे देश में लागू करने की योजना बनाई हुई है।

विभिन्न राज्यों से आये किसानों और कृषि वैज्ञानिकों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका को रेखांकित करते हुए सिंह ने कहा कि सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन के माध्यम से रोजगार के अवसर पैदा होंगे, विशेष रूप से युवा और शिक्षित किसानों के लिए।

इफको कई सालों से किसानों को सशक्त और उनके जीवन स्तर को सुधारने पर बल दे रहा है। इस तरह के कार्यक्रम किसानों के कल्याण के लिए सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किये जाते है, इफको के एक अधिकारी ने बताया। इस अवसर पर इफको के संयुक्त जीएम योगेंद्र कुमार भी उपस्थित थे।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close