राज्यों से

कॉर्पोरेटरों ने मनाया रक्षाबंधन

रायपुर स्थित निकटस्थ ग्राम सुन्दरकेरा में आयोजित जिला स्तरीय शिविर में सैकड़ों महिलाओं ने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत बीमा करवाया।

इस अवसर पर अपेक्स बैंक के अध्यक्ष अशोक बजाज ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजना के बारे में महिलाओं को जानकारी दी और कहा कि यह मोदी की महत्वाकांक्षी योजना है जिसमें मात्र 12 रू वार्षिक प्रीमियम पर 2 लाख रू का दुर्घटना बीमा किया जा रहा है।

उन्होंने प्रतिनिधियों के संबोधित करते हुए कहा कि यह योजना प्रतिकूल परिस्थितियों में परिवार के सदस्यों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करती है। श्री बजाज ने जानकारी दी कि पूरे प्रदेश में अभी तक करीब 42 लाख लोगों को इस योजना के साथ जोड़ा गया है। उन्होंने सूचित किया कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मई माह में स्वयं का बीमा कराके इस योजना का शुभारंभ किया है।

इस मौके पर अपेक्स बैंक के अध्यक्ष अशोक बजाज, कलेक्टर ठाकुर राम सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष शारदा वर्मा एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी अवनीश शरण की उपस्थिति में ग्रामीण महिलाओं में राखी बांधने तथा बीमा कराने की होड़ लगी रही।

जिला पंचायत अध्यक्ष शारदा वर्मा ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष को राखी बांधकर बीमा करवाया। कई प्रतिनिधियों ने रक्षाबंधन के पर्व पर प्रीमियम दान करने की घोषणा की। वहीं शिविर में बीमा योजना के 10 हजार फार्म वितरीत किया गया।

शिविर में अन्य लोगों के अलावा जनपद अध्यक्ष खेमराज कोसले, जिला पंचायत सदस्य दयाराम निषाद, द्वारिका साहू, पियूस कोसरे, शीला दीदी, नत्थूराम साहू, टिकेन्द्र साहू, भूपेन्द्र वर्मा, टिकेन्द्र ठाकुर, फुलेश्वरी साहू, गोपाल साहू, श्यामकिशोर शर्मा, मदन साहू, रूक्मणी साहू आदि उपस्थित थे।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close