इफको

यूएस संगठन ने इफको सदन को लीड पुरस्कार से नवाजा

भारत की राजधानी दिल्ली के पॉश इलाके साकेत में स्थित इफको सदन को यूएस ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल द्वारा गोल्ड लीड प्रमाणीकरण पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

लीड ग्रीन बिल्डिंग रेटिंग सिस्टम (लीड) हरे रंग की इमारतों को सत्यापन प्रदान करता है। इन पुरस्कारों की घोषणा से पहले बिल्डिंग के प्रकार, डिजाइन, निर्माण, संचालन और रखरखाव को ध्यान में रखते हुए सम्मानित किया जाता है।

इस अच्छी खबर की घोषणा इफको के एमडी ने ट्वीट के जरिए की। एमडी ने लिखा कि “मुझे यह बातते हुए बेहद खुशी हो रही है कि इफको का कार्यालय इफको सदन को यूएस ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल द्वारा गोल्ड लीड प्रमाणीकरण पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

लीड पुरस्कार की श्रेणियां होती है जैसे सिल्वर, गोल्ड, प्लेटिनम और इन श्रेणियों के निश्चित संख्या के आधार पर पुरस्कार वितरित किया जाता है। इफको सदन ने गोल्ड हासिल किया है।

एक अन्य ट्वीट में अवस्थी ने लिखा कि “इफको पर्यावरण स्थिरता के लिए प्रतिबद्ध है और खुश है कि इफको सदन अब ग्रीन बिल्डिंग है।

अमेरिकी ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल (यूएसजीबीसी) निजी, सदस्यता-आधारित गैर-लाभकारी संगठन है जो इमारतों के डिजाइन, निर्माण, और संचालन में स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए पुरस्कार देती है। 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close