राज्यों से

नेफ्सकाब: मुख्यमंत्री ने बजाज को बधाई दी

नव निर्वाचित नेफ्सकाब की बोर्ड के सदस्य श्री अशोक बजाज को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उन्हें जीत पर बधाई दी। श्री अशोक बजाज ने प्रतिनिधि मंडल के साथ मुख्यमंत्री से उनके निवास कार्यालय में सौजन्य मुलाकात की।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राज्य सहकारी बैंक संघ के मंगलवार को मुंबई में हुये चुनाव में श्री बजाज निर्विरोध चुने गये थे। बजाज को बधाई देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि इस महत्वपूर्ण और प्रतिष्ठापूर्ण जिम्मेदारी से छत्तीसगढ़ के सहकारिता आंदोलन का गौरव बढ़ेगा।

श्री अशोक बजाज इससे पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह के समर्थन से छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष चुने गये थे। बजाज के राष्ट्रीय राज्य सहकारी बैंक संघ में चुने जाने की खबर सुनते ही उनके समर्थकों ने उनके रायपुर निवास में उनको घर जाकर गुलदस्ते देकर उनका स्वागत किया।

पाठकों को याद होगा कि श्री दिलीप सिंह संघानी सहकारी बैंक की शीर्ष संस्था नेफ्सकाब के अध्यक्ष निर्विरोध चुने गये हैं, जबकि बिहार राज्य सहकारी बैंक से रमेश चौबे को उपाध्यक्ष चुना गया है।

नेफ्सकाब के निवर्तमान अध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह जिन्हें असली किंग-मेकर कहा जाता है, जिन्हें निर्वाचित बोर्ड के सदस्यों ने शीर्ष पद के लिये दो नाम सुझाने का काम  सौंपा था। गौरतलब है कि सिंह ने नेफ्सकाब में 10 साल राज किया और उपनियमों के तहत उन्हें तीसरी बार चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी गई।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close