इफको

इफको के एमडी ने प्रधानमंत्री के संदेश का स्वागत किया

किसानों की सबसे बड़ी सहकारी संस्था इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश का स्वागत किया है। गौरतलब है कि मोदी ने एनडीए सरकार के एक साल पूरा होने पर भरतीय नागरिकों को एक संदेश लिखा है।

डॉ यू.एस.अवस्थी ने कहा कि संदेश पूरी तरह से सकारात्मक ऊर्जा और प्रेरणा से संपूर्ण था। डॉ यू.एस अवस्थी ने ट्वीट में लिखा कि “प्रधानमंत्री आपके संदेश को पढ़कर बहुत अच्छा लगा। संदेश पूरी तरह से सकारात्मक ऊर्जा और प्रेरणा से भरा हुआ था।

मोदी ने अपने भाषण में किसानों और खेती के मुद्दों पर प्रकाश डाला है। मथुरा की महारैली को संबोधित करते हुये उनकी सरकार द्वारा किसानों के लिये शुरू की गई विभिन्न योजनाओं का मोदी ने ब्यौरा दिया । प्रधानमंत्री मोदी ने सरकार द्वारा शुरू की गई मृदा स्वास्थ्य कार्ड, उर्वरक संयंत्रों के आधुनिकीकरण, नीम लेपित यूरिया के लिये उठाए गये कदम के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इफको और अवस्थी दोनों ही इस संदर्भ में काम करने में जुटे हुये है और इन सभी मुद्दों पर मोदी के आलवा कभी भी किसी प्रधानमंत्री ने इतनी गहरी रूचि नहीं दिखाई थी, इफको के एक वरिष्ठ निदेशक ने प्रधानमंत्री के भाषण पर प्रबंध निदेशक के साकारात्मक रुख का कारण बताया।

अपनी अनूठी शैली में मोदी ने अपने संदेश की शुरुआत की “एक साल पहले” आपने मुझे आप की सेवा एक प्रधान सेवक के रूप में करने का मौका दिया था। मैंने आपना हर दिन, हर पल और पूरी गंभीरता और ईमानदारी के साथ अपना कर्तव्य पूरा करने में पूरी तरह से समर्पित हूं''।

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुये कहा '' जैसे महंगाई को तुरंत नियंत्रित किया गया, तीव्रतम विकास वाली अर्थव्यवस्था बनी, पूरे वातावरण में नए उत्साह का संचार हुआ।

हालांकि मीडिया और विपक्षी दल एनडीए सरकार की आलोचना करने से चुक नहीं रहा और कह रहा है कि एनडीए सरकार लोगों की उच्च उम्मीदों पर खरा उतरने में सक्षम नहीं हो पाई है इसलिए वह ताबड़तोड़ प्रचार करने में जुटी हुई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close