इफको

अवस्थी ने प्रभु को शीर्ष पांच मंत्रियों में स्थान दिये जाने पर बधाई दी

इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी ने केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की टीम में शीर्ष पांच मंत्रियों में स्थान दिये जाने पर बधाई दी है।

अवस्थी की कई दशकों से मंत्री के साथ एक अनोखी केमिस्ट्री रही है और अवस्थी ने इस अच्छी खबर को जल्दी से अपने समर्थकों के बीच में साझा किया। उन्होंने ट्वीट किया कि “इफको बहुत खुश है यह सुनकर की सुरेश प्रभु जी को शीर्ष पाचं मंत्रियों में स्थान दिया गया है।“

प्रभु का पहले भी कई मंत्रालयों में कुशल मंत्री के रूप में मीडिया में स्वागत हुआ है, और उनके अच्छे प्रर्दशन के कारण ही प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें दुनिया की सबसे बड़ी रेलवे – भारतीय रेलवे में सुधार लाने के लिये चुना।

हालांकि जो कुछ मंत्री ने अभी तक किया है उसका परिणाम ग्राउंड स्तर पर आना अभी बाकी है लेकिन मंत्री के कामकाज की सराहना की जा रही है।

प्रभु हमेशा बड़ी-घोषणाएं करने से बचते रहें हैं। उन्होंने माना है कि वह मंत्रालय में एक रक्तहीन तख्तापलट कर रहें है, जिसका मतलब पुराने ढांचे को नये ढांचे में तब्दील करना है।

उन्होंने रेलवे नियामक और एकीकृत आईटी प्लेटफार्म शुरू करने के लिये ई-टेंडरिंग का शुभारंभ किया है। उनके कार्यों को सहकारी क्षेत्र द्वारा बड़े ध्यान पूर्वक देखा जा रहा है, कॉपर्रेटर मंत्री से एक सकारात्मक परिणाम की कामना कर रहें है क्योंकि मंत्री सहकारी आंदोलन से काफी लंबे समय से जुड़े रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close