इफको

इफको की राहत सामग्री को शिवपाल ने हरी झंडी दिखाई

उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री श्री शिव पाल सिंह यादव ने इफको द्वारा नेपाल के भूकंप पीड़ितों को प्रदान राहत सामग्री से भरे ट्रक को हरी झंडी दिखाकर लखनऊ से रवाना किया। इफको के एमडी डॉ यू.एस अवस्थी ने शुक्रवार को ट्वीट के जरिए इस अच्छी खबर की घोषणा की।

राहत साम्रगी में अनाज, कपड़े-साड़ी और धोती समेत कई अन्य चीजें शामिल थी, जो एक परिवार के लिए आवश्यक होती है। इसकी सूचना आईकेएसटी के बोर्ड के सदस्य रामचंद्रन ने दी जो आईकेएसटी की बैठक में भाग लेने के लिये तमिलनाडु से आये हुये थे।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह इफको किसान सेवा ट्रस्ट की बैठक हुई थी। पाठकों को याद होगा कि इफको ने नेपाल और भारत सहित अन्य देशों के भूकंप पीडितों को राहत सामग्री प्रदान करने का फैसला लिया था। इफको किसान सेवा ट्रस्ट(आईकेएसटी) के माध्यम से भूकंप पीडितों को राहत सामग्री प्रदान की जाएगी।

इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी ने सहानुभूति जताते हुये कहा था कि इफको नेपाल के भूकंप पीड़ितों को राहत सामग्री प्रदान करेगा।  

इफको ने निर्णय लिया है कि नेपाल की शीर्ष सहकारी संस्था नेपाल सहकारी संघ (एनसीएफ) द्वारा भूकंप पीड़ितो को राहत सामग्री वितरित की जाएगी।इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी ने अतीत में एक ट्वीट में लिखा था कि राहत सामग्री का वितरण नेपाल सहकारी संघ (एनसीएफ) के माध्यम से किया जाएगा।

नेपाल स्थित राष्ट्रीय सहकारी संघ सहकारी आंदोलन की शीर्ष संस्था है। नेपाल सहकारी संघ  लगभग 27,000 सहकारी समितियों का प्रतिनिधित्व करती है और यह अंतर्राष्ट्रीय सहकारी एलायंस(आईसीए) की भी सदस्य है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close