कृभको

कृभको: सुनील का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

किसानों की अग्रणी सहकारी संस्था कृभको का निदेशक चुने जाने पर सुनील कुमार सिंह का उनके समर्थकों द्वारा पटना एयरपोर्ट पर फूल-मालाओं एवं गुलदस्तों से स्वागत किया गया। उत्साहित समर्थकों ने उन्हे फूल से लाद दिया।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह हुए कृभको के चुनाव में सुनील ने न केवल विजयी प्राप्त की लेकिन यह भी देखा गया कि कृभको के नव निर्वचित अध्यक्ष चंद्र पाल सिंह यादव विचार-विमर्श के लिए सुनील को बार-बार आमंत्रित कर रहे थे।

बिस्कोमॉन के अध्यक्ष सुनील सिंह पटना एयरपोर्ट पर इतने जोरदार स्वागत समारोह को देखकर भावुक हो गए। स्वागत समारोह में बिहार राज्य से 12 केंद्रीय सहकारी बैंकों के अध्यक्ष समेत कई दिग्गज नेता उपस्थित थे।

कृभको का चुनाव पिछले सप्ताह गुरूवार को हुआ था और इस चुनाव में डॉ चंद्र पाल सिंह यादव को कृभको का नया अध्यक्ष चुना गया था। दिल्ली के अगस्त क्रांति मार्ग पर स्थित एनसीयूआई मुख्यालय में चुनाव की प्रक्रिया पूरी की गई थी।

डॉ बिजेन्द्र सिंह और डॉ सुनील सिंह ने कृभको के नए अध्यक्ष डॉ चंद्र पाल सिंह यादव का नाम निदेशक मंडल के सामने प्रस्ताव के तौर पर रखा था और बोर्ड ने इसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया था।

कृभको के पूर्व अध्यक्ष वी.आर.पटेल को बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया है। अब सहकारी नेता मार्च में होने वाले एनसीयूआई के चुनाव की तैयारी में लग गये हैं।

Tags
Show More
Back to top button
Close