इफको

अवस्थी ने राजस्थान के गांवों का दौरा किया

किसानों की सबसे बड़ी सहकारी संस्था इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस. अवस्थी ने रासायनिक खाद का बड़े पैमाने पर उपयोग किया जाने के खिलाफ जागरूकता अभियान की शुरूआत की है।

इस सिलसिले में इफको के प्रबंध निदेशक ने राजस्थान के कई गांवों और विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया है। उन्होनें अपने दौरे के बारे में ट्वीट किया और कहा कि राजस्थान स्थित खाटु ग्राम सेवा सहकारी समिति का दौरा किया। इस समिति के पास मीनी बैंक, उपभोक्ता स्टोर, गोदाम जैसी अनेक सुविधाएं हैं।

अवस्थी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि पलसाना ग्राम सहकारी समिति द्वारा हाल ही में अयोजित एक समारोह में भाग लिया हूं। इस समारोह में सहकारी आंदोलन में महिलाओं की भूमिका पर चर्चा हुई।

अगले ट्वीट में अवस्थी ने लिखा कि मैं ने राजस्थान के दूरस्थ इलाके में स्थित ठिकरिअ ग्राम सेवा सहकारी समिति का भी दौरा किया है। बहेद प्रसन्न हूं कि इन क्षेत्रों में भी सहकारी आंदोलन पुष्ट हो रहा है।

अपने यात्रा के दौरान इफको एम.डी ने किसानों को बहुत कुछ भेंट किया। उन्होनें पलसाना ग्राम सहकारी समिति को एक कॉन्फ्रेंश हॉल और गोदाम समर्पित किया और साथ ही सरदापुर स्थित रोज़दा ग्राम सेवा सहकारी समिति को एक कार्यालय भेंट किया।

बाद में अवस्थी ने अपने दौरे का उल्लेख देते हुए ट्वीट किया कि इफको संतुलित खाद का समर्थन करता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close