एनसीयूआई

आईसीएम चंडीगढ़ द्वारा प्रशिक्षण सत्र आयोजित

हिमाचल प्रदेश के सहकारी समितियों के संचालकों के लिए तीन दिनों का नेतृत्व प्रशिक्षण कार्यक्रम एनसीयूआई के दिशा निर्देशों के तहत चंडीगढ़ में सहकारी प्रबंधन के क्षेत्रीय संस्थान में आयोजित किया गया.

संस्थान की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि पैक्स सहित प्रमुख सहकारी संस्थाओं के कई को-ओपरेटरों ने समारोह में भाग लिया.

सहकारी प्रबंधन के क्षेत्रीय संस्थान के अध्यक्ष राजिंदर शर्मा ने चंडीगढ़ के इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया और सहकारी संस्थाओं में निर्वाचित प्रबंधन की भूमिका और जिम्मेदारी पर जोर दिया.

उन्होंने कहा कि निर्वाचित प्रबंधन के निर्णय में व्यावसायिकता संस्था की प्रगति और विकास के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. प्रबंधन को अपनी जिम्मेदारियों को समझना चाहिए और अच्छे प्रशासन के लिए एक माहौल तैयार करना चाहिए.

आर.आइ.सी.एम. के निदेशक श्री आर के शर्मा ने सहकारी आंदोलन के कार्यकर्ताओं को दिये गये प्रशिक्षण और सहकारी शिक्षा के लिए इस संस्थान की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी. हमारे संगठन का मुख्य उद्देश्य सहकारी आंदोलन और इसकी अवधारणाओं के बारे में लोगों के बीच जागरूकता पैदा करना है.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close