बैंक

नेफकब: मेहता कार्यवाहक अध्यक्ष बने

कर्नाटक मंत्रिमंडल में एच पाटिल के शामिल होने के बाद नेफकब के सेवारत उपाध्यक्ष जगदीश मेहता को कार्यवाहक अध्यक्ष के पद पर पदोन्नत किया गया है।

उनके करीबी सहयोगियों में से एक ने कहा कि “इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा और व्यावहारिक रूप से श्री पाटिल की निगरानी में ही नेफकब के मामलों की देखरेख की जाएगी।”

नेफकब ने बैंगलोर में गुरुवार को अपनी बोर्ड की बैठक आयोजित की जिसमें श्री पाटिल ने सक्रिय रूप से भाग लिया, उन्होंने कहा।

श्री पाटिल को ग्रामीण विकास और पंचायतीराज मंत्री के पद पर नियुक्त किया गया है यह विषय उनके दिल के अत्यंत करीब है। सूत्रों का कहना है कि उपमुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम पर विचार किया जा रहा था क्योंकि निवर्तमान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पार्टी के लिए अपेक्षाकृत नये है। लेकिन यह विचार बाद में स्थगित कर दिया गया।

नेफकब बोर्ड के चुनाव के मुद्दे को लेकर कानूनी लड़ाई में फंस गया है। चुनाव प्रक्रिया को कुछ साल पहले मतदाता सूची के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप के बीच स्थगित कर दिया गया था। मामला इलाहाबाद उच्च न्यायालय में लंबित है।

कार्यवाहक अध्यक्ष जगदीश मेहता गुजरात के अंतर्गत आते है और पहले निर्वाचित दो उपाध्यक्षों में से एक है। एक अन्य उपाध्यक्ष का कुछ समय पहले निधन हो गया जिसके बाद वह श्री मेहता के लिए एक स्पष्ट क्षेत्र छोड़ गए। सूत्रों का कहना है कि पाटिल के होने के बाद भी मेहता को अपने दम पर मामलों को चलाने के लिए थोड़ी छूट है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close