राज्यों से

ओडिशा: जगनेश्वर बाबू गिरफ्तार

उड़ीसा के प्रसिद्ध सहकारी नेता जगनेश्वर बाबू को जब वह राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष थे तब ऋण के अनुदान में अनियमितताओं के आरोप में राज्य सतर्कता ने गिरफ्तार किया है।

इससे पहले सहकारी बैंक के महासंघ नेफ्सकब के सदस्य के रूप में जगनेश्वर बाबू एक प्रसिद्ध नाम है। हाल ही में वह ओडिशा जन मोर्चा, नवीन पटनायक की बीजद का विरोध करने के लिए एक राजनीतिक दल में शामिल हो गए।

ओडिशा जन मोर्चा के महासचिव जगनेश्वर बाबू ओडिशा राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष को भ्रष्टाचार के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

सतर्कता विभाग का कहना है कि वह 36 करोड़ रुपए से अधिक के अनियमित लेनदेन में शामिल हैं।

नाबार्ड ने पहले भी बिजायन्द सहकारी चीनी मिल, बोलंगीर को ऋण देने के मामले में ओडिशा राज्य सहकारी बैंक के पदाधिकारियों को अनियमितताओं के चलते ओडिशा पुलिस की भ्रष्टाचार विरोधी सेल को सूचित किया था।

भ्रष्टाचार निरोधक पुलिस को जांच से पता चला है कि बैंक के अध्यक्ष के रूप में श्री जगनेश्वर आमतौर पर ओडिशा राज्य सहकारी बैंक और नाबार्ड द्वारा निर्धारित मानदंडों और दिशा निर्देशों का उल्लंघन कर ऋण की मंजूरी दी है।

ओडिशा जन मोर्चा के अध्यक्ष ने महासचिव की गिरफ्तारी को ‘राजनीति से प्रेरित’ कदम कहा है और नवीन सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों के साथ हिसाब बराबर करने के लिए अलोकतांत्रिक साधन का उपयोग कर रही है, उन्होंने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close