एनसीयूआई

एनसीयुआई ने परियोजना कर्मियों के लिए तीन दिवसीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया

सोमवार को एनसीयुआई के दिल्ली स्थित सभागार में प्रशिक्षण कार्यक्रम और एनसीयुआई सहकारी शिक्षा क्षेत्र की परियोजनाओं के परियोजना कर्मियों के लिए तीन दिवसीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

इस कांफ्रेंस में मुख्य अतिथि के रुप में कृभको के मार्केटिंग प्रमुख डॉ. सदाशिवराव के अलावा एनसीयुआई के अध्यक्ष डॉ. चंद्रपाल सिंह यादव, एनसीयुआई के कार्यकारी अधिकारी डॉ. दिनेश और एनसीयुआई निदेशक गुलाब सिंह आजाद मौजूद थे।

इस कार्यक्रम के संदर्भ में जब भारतीय सहकारिता डॉट कॉम ने एनसीयुआई के कार्यकारी अधिकारी डॉ. दिनेश से बात की तब उन्होंने बताया कि एनसीयुआई के तहत जिन 44 परियोजनाओं पर कार्य किया जा रहा है उनके परियोजना कर्मियों के लिए इस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया है।

डॉ. दिनेश ने बताया कि इस कार्यक्रम के द्वारा उनको जिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है उनकी समीक्षा की जाएगी। इससे प्राथमिक सोसायटी को और अधिक मजबूत किया जा सकता है, डॉ. दिनेश ने कहा।

कांफ्रेंस के पहले दिन की समीक्षा बैठक में एनसीयुआई के निदेशक गुलाब सिंह आजाद ने बताया कि आज बकरियों की प्रजातियों के ऊपर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया जिसका नाम अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस और उद्यमशीलता रखा गया। बैठक में बकरियों की प्रजातियों, उनके रख-रखाव, बकरियों के चारें के ऊपर सदस्यों के साथ समीक्षा की गई, श्री आजाद ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close