बैंक

कॉस्मॉस बैंक में नए सीईओ और प्रबंध निदेशक को नियुक्त किया गया

देश की सबसे तेजी से बढ़ रही पुणे स्थित कॉस्मॉस सहकारी बैंक में नए सीईओ और प्रबंध निदेशक विक्रांत पोंक्शे  को नियुक्त किया गया है जिन्हें सफल वित्तीय प्रबंधक के रूप में  जाना जाता है।

बैंक के अध्यक्ष श्री शशिकांत बुग्डे ने इस महत्वपूर्ण काम के लिए श्री पोंक्षे की नियुक्ति की घोषणा की।

हाल ही में हुई बैठक में बैंक के निदेशक मंडल ने श्रीमती हिमानी गोखले श्री सुहास गोखले सहित अन्य नियुक्तियों की घोषणा की गई।

श्रीमती हिमानी और श्री सुहास दोनों ही बैंक के साथ लंबे समय से जुड़े हुए है।

बैंक का तेजी से बढ़ता कारोबार करीब 22.316 करोड़ रुपये है और शाखाओं सहित विस्तार काउंटर की संख्या सौ से अधिक है, कॉस्मॉस बैंक को देश के सहकारी क्षेत्र में एक अद्भुत सफलता माना जाता है।

श्री पोंक्षे ने सीईओ और प्रबंध निदेशक श्री दिलीप देशाद्रेय के रिटायरमेंट लेने के बाद उनका पदभार संभाला।

श्री पोंक्षे पहले बैंक के जोखिम प्रबंधन विभाग के जनरल मैनेजर थे। उन्होंने कई वित्तीय संस्थानों और बैंकों के साथ देश और विदेश में महत्वपूर्ण पदों पर काम करने के साथ समृद्ध अनुभव अर्जित किया है।

श्रीमती हिमानी गोखले कॉस्मॉस बैंक के साथ 25 वर्षों से अधिक जुड़ी हुई है और बैंक के विभिन्न विभागों के लिए उल्लेखनीय योगदान दिया है। उन्हें अब मुख्य महाप्रबंधक (परिचालन) से संयुक्त प्रबंध निदेशक के पद पर नियुक्त किया गया है, बैंक ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके बताया।

श्री सुहास गोखले भी कॉस्मॉस बैंक के साथ 29 वर्षों से अधिक जुड़े हुए है और उन्होंने बैंक के विभिन्न विभागों के लिए उल्लेखनीय योगदान दिया है। श्री गोखले अब मुख्य महाप्रबंधक (क्रेडिट) से संयुक्त प्रबंध निदेशक के नए पद पर नियुक्त किया गया है।

विकास के मार्ग पर अग्रसर बैंक 6 राज्यों में विद्यमान है और उसके पास 119 शाखाएं और विस्तार काउंटर है। कई नए सौदों के लिए प्रयास जारी हैं, भारतीय सहकारिता से बात करते हुए बैंक के निदेशकों में से एक ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close