बैंक

सोने के बदले ऋण के व्यवसाय में यूसीबी

ग्रेटर बॉम्बे सहकारी बैंक (“ग्रेटर बैंक”) महाराष्ट्र में स्थित एक अग्रणी शेड्यूल शहरी सहकारी बैंक है जो कि स्वर्ण आभूषण के खिलाफ ऋण प्रदान करता है। बैंक की योजना के अंतर्गत सोने के गहनों को बेचे बिना उनके खिलाफ नकदी प्रदान की जाती है।

बैंक योजना में सोने के आभूषण के खिलाफ लोगों के लिए छोटी नकदी राशि की तत्काल जरूरत को पूरा करने के लिए ग्राहकों को मुफ्त बचत खाते प्रदान किया जा रहा है।

योजना को ‘ग्रेटर बैंक गोल्ड ऋण’ के रूप में जाना जाता है जो कि उचित मूल्य पर उन लोगों की मदद की पेशकश करता है जिनके घर या बैंक के लॉकर में बेकार पड़े हुए सोने के गहने का उपयोग उत्पादक उद्देश्य और आपातकाल के दौरान नकदी की कमी से उबरने के लिए किया जा सकता है।

एक बार में 10,000 रुपए से 25,00,000 रुपये तक का ऋण को दैनिक शेष को कम करके 13 प्रतिशत प्रति वर्ष की ब्याज दर पर ले सकते है।

ग्रेटर बैंक के अध्यक्ष श्री नरेंद्र कुमार ए. बलदोता ने कहा कि मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे-डोम्बीवली और मीरा-भयन्दर में हमारे ग्राहकों को इस योजना का लाभ मिल सकेगा।

इस योजना के तहत बैंक की शाखा में गिरवी रखे गए आभूषणों को  एक घंटे के भीतर बैंक ग्राहक के आने पर पैसे चुकाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close