डेयरी

अमूल ने हरियाणा में नए संयंत्र स्थापित किए

केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने मशहूर जीसीएमएमएफ के बारे में कहा कि अमूल सहकारी समितियों के लिए रोल मॉडल है और यह आवश्यकता के अनुसार अपने व्यापार में विस्तार करके देश में सहकारी आंदोलन को बड़े पैमाने पर प्रोत्साहित कर सकता हैं। हाल ही में हरियाणा के दारुहेरा में अमूल संयंत्र का उद्घाटन समारोह में केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने कहा।

अमूल अभेद्य उत्कृष्टता के साथ बहु राज्य सहकारी मॉडल के तहत देश भर में आगे बढ़ने के साथ एक बार फिर से डेयरी विकास में एक बड़ी उपलब्धी का कारण बन सकता है, पवार ने कहा।

जीसीएमएमएफ भारत के सबसे सफल डेयरी सहकारी है। हाल के वर्षों में यह गुजरात की सीमाओं से परे व्यापार का विस्तार करने की कोशिश कर रहा है और यह एक बहुत ही सकारात्मक विकास है। ऐसा देश की सर्वोच्च सहकारी संगठनों को देख रहे सूत्रों का कहना है।

सूत्रों का कहना है कि अमूल के नए संयंत्र मुख्य रूप से दिल्ली–एनसीआर के बाजार की जरूरतों को पूरा करने के उद्देश्य से लगाए जा रहे है। संयंत्र विशाल राशि के साथ स्थापित किया जा रहा है, सूत्रों ने कहा।

जीसीएमएमएफ के अध्यक्ष विपुल चौधरी ने भी उद्घाटन समारोह में भाग लिया उन्होंने कहा कि नए संयंत्र से अमूल की क्षमता में वृद्धि होगी और इसके साथ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में व्यापार के अवसरों को बढ़ाने में मददगार होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close