राज्यों से

मुले भ्रष्ट है: गोवा के मुख्यमंत्री

गोवा राज्य सहकारी बैंक के निदेशक मंडल के हाल ही में हुए चुनाव के बाद विवाद उभरा है सरकार ने बैंक से नियंत्रण छीन लिया है, भले ही शुरु में सरकार के समर्थित उम्मीदवार भाजपा विधायक फालदेसाई बैंक के अध्यक्ष रामचंद्र मुले के नेतृत्व वाले  पैनल से हार गए थे।

प्रेस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर पारिकर ने दावा किया कि अधिकांश निर्वाचित सदस्य उनसे मिले है और उन्होने बैंक के पुनरूत्थान का आग्रह भी किया है। पारिकर ने नए निदेशक मंडल को अपना पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया है। निवर्तमान मुले के नेतृत्व में प्रबंधन भ्रष्ट था और वह घोर अनियमितताओं में लिप्त थे। निवर्तमान प्रबंधन के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी, पारिकर ने कहा।

मतदान के बाद एक घंटे के भीतर स्थिति में अचानक परिवर्तन हो गया। मुले को निर्वाचित करने वाले समर्थकों में से कुछ के मन बदले और उन्होंने फालदेसाई के लिए समर्थन का ऐलान कर दिया। इस प्रकार मुले को सत्ता से उखाड़ फेंका गया।

गोवा राज्य सहकारी बैंक राज्य में सहकारी क्षेत्र का आधार है, बैंक ने 11000 करोड़ रुपये कुल जमा होने का दावा किया है।

मुख्यमंत्री के अनुसार, बैंक एक असामान्य रूप से उच्च एनपीए और खराब पूंजी पर्याप्तता अनुपात के साथ एक मुश्किल स्थिति में है। सरकार के स्वामित्व वाली कदम्बा परिवहन निगम का 46 करोड़ रुपये का ऋण बैंक को मिलना है जिसे नए प्रबंधन के कार्य शुरू होते ही जल्द ही हल कर दिया जाएगा, उन्होंने कहा।

दूसरी ओर, हताश मुले अपने समर्थकों के साथ विचार-विमर्श करने में लगे है और अभी भी अपने पक्ष में बदलाव की कोशिश कर रहे है। वह जोर देकर कहते हैं कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव बिना किसी देरी के आयोजित किया जाना चाहिए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close