राज्यों से

तमिलनाडु: मंत्री अपना काम कर रहे है, लुटेरे अपना

सहकारी बैंकों की सख्त निगरानी की बात मंत्री करते है लेकिन तमिलनाडु में अपराधी बेखौफ हैं।

एक दिन पहले सोमवार को मंत्री ने घोषणा की कि सभी सहकारी बैंको की निगरानी कैमरों द्वारा की जाएगी, मंगलवार तड़के चोरों के एक गिरोह ने तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में एक केंद्रीय सहकारी बैंक को लूटने का प्रयास किया।

सहकारी बैंकों में निगरानी कैमरों की स्थापना सहित सख्त सुरक्षा उपाय जल्द ही राज्य में किए जाएंगे, यह सब बैंकों को सुरक्षित बनाने के लिए किया जाएगा क्योंकि बैंकों में अपराधों की संख्या में अचानक वृद्धि हुई है। सहकारिता मंत्री एस. के. राजू तमिलनाडु विधानसभा में हाल ही में यह बयान दिया था।

मंत्री के अनुसार, लगभग 9 करोड़ रुपये जिला केंद्रीय बैंकों की कोर बैंक समाधान की सुविधा से लैस करने पर खर्च किया जाएगा।

लगभग सौ केंद्रीय सहकारी बैंकों और शहरी सहकारी बैंकों की शाखाओं को वाणिज्यिक बैंकों के साथ एक सममूल्य पर उन्हें लाने के लिए उनका आधुनिकीकरण किया जाएगा, चेन्नई शहर के उपनगर में स्थित कई कृषि सहकारी ऋण संस्थाओं को शहरी क्रेडिट संस्थान का दर्जा दिया जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों का दावा है, राज्य में इस साल फसल ऋण वितरण में प्राथमिक कृषि सहकारी ऋण संस्थाओं का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा है।

सूत्रों का कहना है सहकारी संगठन अच्छी तरह से आदिवासी क्षेत्रों में सक्रिय हैं, वे जनजातीय लोगों द्वारा निर्मित सामानों को बाजार में बेचने का भरसक प्रयास कर रहें है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close