ताजा खबरेंविशेष

कर्नाटक एआरडीबी के अध्यक्ष ने ब्याज माफी के लिए सीएम की सराहना की

कर्नाटक राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के अध्यक्ष के. शदाक्षरी ने कर्नाटक एआरडीबी से जुड़े किसानों के दीर्घकालिक ऋण के लिए ब्याज माफी योजना की घोषणा करने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, “कर्नाटक देश का एकमात्र राज्य है, जहां राज्य सरकार किसानों की मदद के लिए आगे आई है और किसानों के दीर्घकालिक ऋण के लिए ब्याज माफी योजना की घोषणा की है। इससे राज्य के किसानों को मदद मिलेगी, खासकर 223 तालुकों के किसानों को, जो पिछले कुछ वर्षों के दौरान सूखे के संकट से गंभीर रूप प्रभावित हैं।”

गौरतलब है कि यह योजना 29 फरवरी 2024 तक लागू रहेगी, जिसमें उधारकर्ता को केवल मूलधन का भुगतान करना होगा।

इस योजना के तहत, 56,879 किसानों को फायदा मिलेगा, जिनका 1,025 करोड़ रुपये बकाया है, जिसमें से 585.16 करोड़ रुपये का मूल बकाया और 440.21 करोड़ रुपये का ब्याज शामिल है।

शदाक्षरी ने शीघ्र भुगतान के लिए ब्याज में छूट जारी रखने के लिए भी सरकार को धन्यवाद दिया, जिससे किसानों को 3% की किफायती ब्याज दर पर एआरडीबी से दीर्घकालिक ऋण प्राप्त करने की सुविधा मिलेगी।

शदाक्षरी ने रेखांकित किया, “पुराने बकाया ऋणों की पूर्ण ब्याज माफी के साथ नई ओटीएस योजना के सफल कार्यान्वयन के साथ, बैंक को बकाया और एनपीए के मुद्दे से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close