ताजा खबरेंविशेष

आरबीआई: तीन यूसीबी पर जारी दिशा-निर्देश में विस्तार

भारतीय रिजर्व बैंक ने मंगलवार को तीन अर्बन कोऑपरेटिव बैंकों पर जारी दिशा-निर्देश की अवधि में विस्तार किया है।

इनमें नासिक जिला गिरना सहकारी बैंक लिमिटेड, नासिक, महाराष्ट्र, श्री मल्लिकार्जुन पट्टाना सहकारी बैंक नियामिथा, मास्की और रायगढ़ सहकारी बैंक लिमिटेड, मुंबई, महाराष्ट्र शामिल हैं।

भारतीय रिज़र्व बैंक ने नासिक जिला गिरना सहकारी बैंक लिमिटेड, नासिक, महाराष्ट्र पर जारी दिशा-निर्देश को 19 जुलाई 2023 से लेकर 18 अक्टूबर 2023 तक तीन महीने की अवधि के लिए बढ़ा दिया है।

वहीं श्री मल्लिकार्जुन पट्टाना सहकारी बैंक नियामिथा, मास्की, कर्नाटक पर जारी दिशा-निर्देश को 19 जुलाई, 2023 से लेकर 18 अक्टूबर, 2023 तक तीन महीने की अवधि के लिए बढ़ा दिया है।

इसी तरह, रायगढ़ सहकारी बैंक लिमिटेड, मुंबई पर जारी दिशा-निर्देश को भारतीय रिज़र्व बैंक ने 19 जुलाई, 2023 से लेकर 18 अक्टूबर, 2023 तक तीन महीने की अवधि के लिए बढ़ा दिया है।

आरबीआई की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, संदर्भाधीन निदेश के अन्य सभी नियम एवं शर्तें अपरिवर्तित रहेंगी। उपरोक्त वैधता अवधि बढ़ाने को सूचित करने वाले दिनांक 17 जुलाई 2023 के निदेश की एक प्रति बैंक के परिसर में जनता के अवलोकनार्थ लगाई गई है।

भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा उपरोक्त वैधता को बढ़ाने और/ या संशोधित करने का यह अर्थ न लगाया जाए कि भारतीय रिज़र्व बैंक, बैंक की वित्तीय स्थिति से संतुष्ट है, प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close