ताजा खबरेंविशेष

सहकार पैनल ने जीता नासिक कर्मचारी सहकारी बैंक का चुनाव

सहकार पैनल के उम्मीदवारों ने नासिक (महाराष्ट्र) जिला सरकारी और परिषद कर्मचारी सहकारी बैंक के चुनाव में प्रचंड जीत हासिल की।

इस चुनाव में दो पैनल सहकार पैनल और समता पैनल आमने-सामने थे। समता पैनल में अधिकांश उम्मीदवार निवर्तमान बोर्ड से थे और एक भी उम्मीदवार चुनाव जीतने में सफल नहीं हुआ।

कहा जाता है कि समता पैनल से खड़े उम्मीदवार करीब दो दशकों से बैंक को नियंत्रित कर रहे थे। लेकिन अब, बैंक की कमान सहकार पैनल के उम्मीदवारों के हाथों में आ गई है। इस चुनाव के लिए मतदान रविवार को हुआ था और नतीजे सोमवार को घोषित किये गये।

बैंक के चुनाव में दोनों पैनलों ने 21-21 उम्मीदवार मैदान में उतारे थे और सहकार पैनल बैंक की सभी सीट जीतने में सफल रहा।

चुनाव के तुरंत बाद, भारतीय सहकारिता संवाददाता से फोन पर बात करते हुए, बैंक के पूर्व उपाध्यक्ष प्रमोद निरगुडे ने कहा, “हमारे सहकार पैनल ने बैंक के चुनाव में भारती मतों से जीत हासिल की। इसके लिए हम शेयरधारकों के बहुत आभारी हैं जिन्होंने हम पर विश्वास जताया।”

“हम बैंक को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे और शेयरधारकों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे”, निर्गुडे ने कहा।

निर्वाचित निदेशकों में भरत राठौड़, बालासाहेब ठाकरे, नीलेश देशमुख, प्रमोद निरगुडे, अजीत अव्हाड, जयंत शिंदे, ज्ञानेश्वर शंकरराव, सुनील गिते, महेश मुले, विनोद जावेगे, रवींद्र बाविस्कर, विजय देवरे, मंदाकिनी पवार, धनश्री कपडनिस, विक्रम पिंगले शामिल हैं। मोहन गांगुर्डे, रवीन्द्रे शिवनाथ, अभिजीत गोडेराव, अमोल बागुल, सचिन विंचुरकर और रमेश बोडाके शामिल हैं ।

इस बीच, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के नाम का ऐलान कुछ दिन में किया जाएगा। कहा जा रहा है कि बालासाहेब ठाकरे और नीलेश देशमुख अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे हो सकते हैं।

चुनाव में करीब 5800 उम्मीदवारों ने वोट डाले। नासिक जिले के उप रजिस्ट्रार गौतम बलसाने को रिटर्निंग ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया गया था।

बैंक का कारोबार 500 करोड़ रुपये से अधिक का है और नासिक जिले में पांच शाखाएं हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close