ताजा खबरेंविशेष

बिहार राज्य सहकारी बैंक: चौबे का फिर से चेयरमैन चुना जाना तय

रमेश चौबे के एक बार फिर से बिहार राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष चुने जाने की खबर से लोग आश्चर्यचकित हैं। बैंक के अध्यक्ष के रूप में यह उनका तीसरा कार्यकाल होगा।

हालांकि आधिकारिक तौर पर उनके नाम की घोषणा होनी बाकी है, लेकिन बिहार राज्य सहकारी बैंक के निदेशक मंडल के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन सोमवार था।

बैंक के निदेशक मंडल के चुनाव के लिए केवल 8 लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और वह सभी निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं।

इस बीच, सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करने के तुरंत बाद, सभी उम्मीदवार बिस्कोमान के मुख्यालय पहुंचे जहां जाने-माने सहकारी नेता सुनील कुमार सिंह ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

बाद में, भारतीय सहकारिता संवाददाता से बात करते हुए बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने कहा, “नामांकन पत्र दाखिल करने वाले उम्मीदवारों के सर्वसम्मत निर्णय से, रमेश चंद्र चौबे को बिहार राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है।”

“हालांकि, आधिकारिक घोषणा बाद में की जाएगी लेकिन सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि चौबे बैंक के अध्यक्ष के रूप में तीसरी पारी खेलेंगे।”

बता दें कि बैंक के बोर्ड में 14 निदेशक (13+1 अध्यक्ष) होते हैं, जिनमें से केवल आठ उम्मीदवारों ने ही अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और बाकी सीटें खाली हो गईं।

जिन उम्मीदवारों को निदेशक के रूप में चुना गया है, उनमें मुजफ्फरपुर डीसीसीबी के अध्यक्ष अमरनाथ पांडे, आरा डीसीसीबी के अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह, गुरुआ निर्वाचन क्षेत्र से राजद विधायक और मगध डीसीसीबी के अध्यक्ष विनय यादव, सीतामढी डीसीसीबी की अध्यक्ष मधु प्रिया, मुंगेर डीसीसीबी की अध्यक्ष मिंटू देवी, पूर्णिया डीसीसीबी के अध्यक्ष अली राजा और वैशाली डीसीसीबी के अध्यक्ष सुधीर मिश्रा शामिल हैं।

बिहार राज्य सहकारी बैंक के बोर्ड में चौबे सासाराम डीसीसीबी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और हाल ही में संपन्न सासाराम डीसीसीबी के चुनाव में भी वह तीसरी बार अध्यक्ष चुने गए।

बिहार राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष पद के चुनाव में मुजफ्फरपुर से चौबे के मजबूत सहयोगी अमर पांडे ने अहम भूमिका निभाई। पांडे जाने-माने कांग्रेस नेता रघुनाथ पांडे के बेटे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close