वैश कॉपरेटिव न्यू बैंक: गुप्ता बने दोबारा अध्यक्ष

महेश कुमार गुप्ता को दिल्ली स्थित वैश कॉपरेटिव न्यू बैंक के अध्यक्ष के रूप में दोबारा निर्वाचित किया गया है। चुनाव के लिए मतदान पिछले सप्ताह दिल्ली के एच.एम.डी.ए.वी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के परिसर में हुआ था।

इस संवाददाता से बातचीत में चुनाव अधिकारी चंदन सेन गुप्ता ने बताया कि “महेश कुमार गुप्ता को 1472 वोल मिले जबकि उनके प्रतिद्वंदी निकुंज शर्मा को 92 मत हासिल हुए थे। इस चुनाव में लगभग 1600 सदस्यों ने वोट डाला था”।

“चुनाव प्रक्रिया में कोई बाधा नहीं आई और ये शांतिपूर्वक समाप्त हुई। वहीं चुनाव परिणाम की घोषणा पिछले रविवार की देर शाम को की गई थी”, चुनाव अधिकारी ने सूचित किया।

बैंक का चुनाव केवल अध्यक्ष पद के लिए हुआ था क्योंकि दो उपाध्यक्ष, दो महिला निदेशकों और 10 निदेशकों को निर्विरोध चुन लिया गया था। वहीं कमल किशोर और विजय नारायण गुप्ता को बैंक के उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया।

पाठकों को ज्ञात होगा कि चुनाव के लिए नामांकन पत्र 20 फरवरी 2018 को दाखिल किए गए थे जिसमें 22 सदस्यों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। नामांकनों की समीक्षा के दौरान सभी पत्रों को वैध पाया गया था, चंदन सेन गुप्ता ने कहा।

“लेकिन नाम वापसी के दिन पांच सदस्यों ने अपना नाम वापस लिया और केवल 16 उम्मीदवार ही मैदान में बचे थें।

चुनाव नतीजे घोषित होने के तुरंत बाद निर्वाचित अध्यक्ष महेश कुमार गुप्ता के समर्थकों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। गुप्ता ने समर्थकों को धन्यवाद दिया।

हालांकि चुनाव के दौरान महेश कुमार गुप्ता मीडिया से बात करने से कतरा रहे थे लेकिन चुनाव जीतने के तुरंत बाद उन्होंने मीडिया से बात करने में रुचि दिखाई और कहा कि “मुझे एक बार फिर भारी मतों से बैंक के अध्यक्ष के रूप में चुन लिया गया है। उन्होंने दावा किया कि बैंक के सदस्यों ने उन्हें बैंक में विकास के आधार पर वोट दिया है”।

“बैंक की नई बोर्ड ने 16 मार्च को शपथ ली और उसी दिन बैंक को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया”, गुप्ता ने कहा।

बैंक के बोर्ड की अवधि तीन साल की है। वैश कॉपरेटिव न्यू बैंक की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 11 शाखाएं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook

Twitter