एनसीसीई डिप्लोमा: मॉरीशस कॉपरेटर को प्रथम स्थान प्राप्त

मॉरिशस कॉपरेटिव एलायंस से सुश्री मंदाकिनी कुमारी बाछू ने एनसीसीई डिप्लोमा कोर्स के 22वें सत्र में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। पाठकों को याद होगा कि हाल ही एनसीसीई ने ऩई दिल्ली में “डिप्लोमा इन कॉपरेटिव एजुकेशन एंड डेवलपमेंट” नाम से एक कार्यक्रम की शुरुआत की थी।

इस कार्यक्रम में सुश्री मंदाकिनी कुमारी बाछू ने 75.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हैं और 28 प्रतिभागियों ने सफलतापूर्वक पाठ्यक्रम को पूरा किया है।

नेपाल राष्ट्रीय सहकारी संघ से सरोज दाहल ने 75.0 प्रतिशत अंक और मध्य प्रदेश के नौगांव स्थित प्रियंका महिला सहकारिता प्राथमिक उपभोक्ता भंडार से सुश्री शिवंगी गुप्ता ने भी 75.0 प्रतिशत अंक प्राप्त करके दूसरा स्थान हासिल किया है। वहीं नेपाल स्थित राष्ट्रीय सहकारी संस्थान बोर्ड से रंजना खडका ने 73.3 प्रतिशत पाकर तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

एनसीसीई सार्क देशों की सहकारी समितियों के कर्मचारियों के लिए कार्यक्रम का आयोजन करती है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रतिभागियों के बीच पेशेवर प्रबंधकीय कौशल विकसित करना है ताकि वे अपने सहकारी संगठनों का सही ढंग से संचालन कर सकें।

एनसीसीई ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि अब अगला 23वां डिप्लोमा पाठ्यक्रम 3 अक्टूबर 2018 से 21 दिसंबर 2018 तक नई दिल्ली में आयोजित होना तय हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook

Twitter