डीपीटी ने अवस्थी की रूसी मोदी से की तुलना

एलाईट लुटियंस क्लब के सदस्य देवी प्रसाद त्रिपाठी जिन्हें उनके दोस्त डीपीटी नाम से पुकारते हैं, ने बुधवार को एनसीयूआई ऑडिटोरियम में आयोजित 7वें इफको श्रीलाल शुक्ल मेमोरियल साहित्य सम्मान के अवसर पर इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी की भरपूर प्रशंसा की।

यह पुरस्कार मारीशस के हिंदी उपन्यासकार रामदेव धुरंधर को दिया गया था, जिसमें गिरिराज किशोर, नित्यानंद तिवारी, डीपी त्रिपाठी सहित अन्य साहित्यकर उपस्थित थे।

“यह 2008 था जब मैं पत्रकारों के साथ-साथ कई प्रमुख व्यक्तियों के साथ बैठा हुआ था, जब मैंने कहा कि रूसी मोदी के बाद भारत के सबसे बड़े एमडी डॉ यू.एस.अवस्थी है। त्रिपाठी के इन शब्दों को दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया।

रूसी मोदी एक ऐसे व्यक्ति थे जिनकी दंतकथाएं टाटा स्टील के गलियारों में आज भी चर्चित है। वे भी खेल और कला में अपनी रुची के कारण बहुत बड़े लगते थे।

त्रिपाठी ने कहा कि इफको का विकास डॉ अवस्थी के 10 वर्षों के कुशल नेतृत्व का नतीजा है और इफको किसानों को नवीनतम तकनीकों के बारे में प्रशिक्षित करने में अपने काम से दुनिया का एक अनूठा संगठन हो जाता है।

त्रिपाठी ने कहा कि इफको दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित सहकारी संस्था है जो किसानों के जीवन स्तर में बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस मौके पर त्रिपाठी ने श्री लाल शुक्ल के साथ बिताए महत्वपूर्ण पलों को भी साझा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook

Twitter