दीनदयाल नागरी सहकारी बैंक ने किया मोबाइल ऐप लॉन्च

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने और कैशलेस अर्थव्यवस्था की दिशा में, अंबाजोगाई जिले स्थित दीनदयाल नागरी सहकारी बैंक ने हाल ही में ‘डीएनएस मोबाइल ऐप” को लॉन्च किया है जिसके माध्यम से ग्राहक अपने मोबाइल फोन पर शीघ्र ही इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर कर सकेंगे।

ऐप लॉन्चिंग समारोह में सहकार भारती के संरक्षक सतीश मराठे, बैंक की अध्यक्ष हेबालकर शारु शरदराव, उपाध्यक्ष कोपाले विजयकुमार शिवाजीराव, महाप्रबंधक बनवस्कर संताकुमार विट्ठलराव, बोर्ड के सदस्यों समेत अन्य लोग शामिल थे।

पंकजा गोपीनाथ मुंडे, ग्रामीण विकास महिला और बाल कल्याण मंत्री, जो बैंक की बोर्ड पर है समारोह में अपने व्यस्त कार्यक्रमों के कारण मौजूद नहीं थी।

बैंक की अध्यक्ष हेबालकर शारु शरदराव ने भारतीय सहकारिता के संवाददाता से बातचीत में कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने में थोड़ा योगदान देते हुए, हमने अपने करीब 1.2 लाख ग्राहकों के लिए मोबाइल बैंकिंग ऐप की शुरुआत की है, जिसका उद्घाटन सहकार भारती के संरक्षक सतीश मराठे ने किया।

मराठवाड़ा में लगभग 44 शहरी सहकारी बैंक है और इनमें से हमारा बैंक ऐप सेवा प्रदान करने वाला पहला बैंक है, उन्होंने गर्व से कहा।

“ऐप को आसानी से गुगल प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। पहले चरण में, हम उम्मीद कर रहे हैं कि करीब एक हजार से अधिक ग्राहक ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। हम आने वाले दिनों में भारत बिल भुगतान प्रणाली शुरू करने की भी योजना बना रहे है”, शरदराव ने कहा।

सतीश मराठे ने भी सोशल मीडिया के जरीए न्यूज को साझा किया था।

दीनदयाल नागरी सहकारी बैंक की स्थापना 2 जून 1997 में हुई थी और करीब 9,000 शेयरधारक इससे जुड़े हुए है। बैंक की करीब 17 शाखाएं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook

Twitter