सहकारी चुनाव: शिवपाल के क्षेत्र में भाजपा की सेंध

भाजपा ने उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के जसवंतनगर की एक सहकारी समिति के चुनाव में जीत हासिल की है। पाठकों को याद होगा कि जसवंतनगर उत्तर प्रदेश के पूर्व सहकारिता मंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव का चुनावी गढ़ माना जाता रहा है।

न्यूज रिपोर्ट की माने तो उत्तर प्रदेश स्थित साधन सहकारी समिति के चुनाव परिणाम की घोषणा पिछले सप्ताह की गई थी और भाजपा के लोग इस समिति पर कब्जा करने में पहली बार सफल हुए हैं।

चुनाव अधिकारी ने बताया कि “अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी की ओर से राजन श्री को उम्मीदवार बनाया गया, जबकि शिवपाल गुट ने चरन सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया। इसमें राजन को 5 वोट मिले, जबकि चरन सिंह को 3 वोट मिले और 1 वोट निरस्त हो गया। राजन श्री विजयी रहे।

इसी प्रकार उपसभापति के लिए बीजेपी ने बादाम सिंह को उम्मीदवार बनाया गया जबकि शिवपाल गुट ने वीना देवी को अपना उम्मीदवार बनाया था। जिसमें बादाम सिंह को 5 वोट तथा वीना देवी को 4 वोट मिले। 1 वोट निरस्त हो गया और बादाम सिंह विजयी रहे।

कुल 9 संचालकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। चुनाव के दौरान सपा एवं भाजपा के स्थानीय नेता वहां मौजूद थे।

सूत्रों का कहना है कि पूर्व सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने इस सहकारी समिति का चुनाव जितने की तमाम कोशिशें की थी लेकिन वे असफल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook

Twitter