छत्तीसगढ़: बजाज ने सहकारिता प्रकोष्ठ की बुलाई बैठक

भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक व छत्तीसगढ़ अपेक्स बैंक के अध्यक्ष अशोक बजाज ने विकास यात्रा के संदर्भ में जिला धमतरी और कांकेर में भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ की बैठक बुलाई। बजाज ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विकास कार्यो में सहकारिता की क्या भूमिका रही इससे किसानो को अवगत कराया जाए।

बजाज ने आग्रह किया कि सहकारी क्षेत्र को मजबूत बनाने पर विचार मंथन करे और किसानों को शासन से मिलने वाली योजनाओं और सुविधाओं के बारे में बताएं।

कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए बजाज ने कहा कि “कांग्रेस के समय 13 प्रतिशत ब्याज में कृषि ऋण दिया जाता था लेकिन भाजपा की डॉ रमन सिंह की सरकार आने के बाद 0 प्रतिशत ब्याज में किसानों को ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है और किसानों को बेहतर से बेहतर सुविधा प्रदान की जा रही है।

बजाज ने दावा किया कि किसान जैसे ही अपना धान खरीदी केंद्रों में बेचते हैं वैसे ही उनके बैंक खाते में राशि जमा हो जाती है। सबसे ज्यादा रुपे किसान क्रेडिट कार्ड देने वाला भारत में छत्तीसगढ़ पहला प्रदेश है जिसने 10 लाख किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान किया है, उन्होंने कहा।

इस बैठक में भाजपा धमतरी जिला अध्यक्ष श्री रामु रोहरा, सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला संयोजक भूषण शार्दुल, सह संयोजक संतराम साहू, परिणीता साहू समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook

Twitter