लेखा परीक्षक ने की एचएफसी समिति के खिलाफ शिकायत

आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु राज्य में फैली हुई एच एफ सी बहुउद्देशीय सहकारी समिति में काम कर रहे एक लेखा परीक्षक ने भारतीय सहकारिता को एक रिपोर्ट भेजी है जिसमें बताया है कि कैसे एच एफ सी बहुउद्देशीय सहकारी समिति निर्दोष लोगों को लूट रही है। हम उसकी शिकायत को आपके सामने पेश कर रहे हैं- संपादक

रिपोर्ट:

मैं आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु राज्य में फैली हुई एच एफ सी बहुउद्देशीय सहकारी समिति के खिलाफ शिकायत दर्ज कर रहा हूं। मेरा नाम सेंथिल कुमार है और मैं तमिलनाडु में एच एफ सी बहुउद्देशीय सहकारी समिति में लेखा परीक्षक प्रबंधक के रूप में कार्यरत हूं।

इस समिति ने पिछले 8 महीनों से समिति के कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं किया है लेकिन समिति ने तमिलनाडु में अपनी 75 शाखाओं के माध्यम से एफडी, आरडी, मेम्बरशीप के रूप में ग्राहकों से 5 करोड़ रुपये की धनराशि एकत्र की है।

इतना ही नहीं, उन्होंने प्रत्येक कर्मचारियों से कहा है कि अगर उन्हें अपनी नौकरियां बचानी है तो उन्हें 1 लाख से 5 लाख रुपये तक की राशि जमा करनी होगी।

अब समिति धीरे-धीरे अपनी सभी शाखाओं को बंद कर रही है और किसी भी कर्मचारियों को उनके द्वारा जमा कराई गई राशि वापस नहीं दे रही हैं।

हमारे जैसे कई लोग फैसे हुए हैं और कई कर्मचारियों ने इसके खिलाफ स्थानीय पुलिस स्टेशनों में शिकायत भी दर्ज की है लेकिन अभी तक सब ठंडे बस्ते में है।

कृपया हमें बचाइए।

हमारे पास समिति के खिलाफ सूबत हैं। कृपया तत्काल कार्रवाई करें। आपकी संतुष्टि के लिए, मैं कई प्रभावित कर्मचारियों, ग्राहकों का फोन नंबर नीचे संलग्न कर रहा हूं।

समिति से जुड़ा ब्यौरा यूट्यूब पर भी वाइरल हो रहा है जिसे आप निचे दिए गए लिंक के माध्यम से देख सकते हैं।

https://youtu.be/TmBtjs0uuCA

इस मेल में घोटले से जुड़े व्यक्ति समिति के उपाध्यक्ष श्री सुरेश का भी जिक्र है और उनके मोबाइल नंबर को सार्वजनिक करने में हमे संकोच हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook

Twitter