अहमदाबाद डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक को नाबार्ड पुरस्कार

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चार एंड रूरल डेवलपमेंट (नाबार्ड) ने पिछले सप्ताह गुजरात के गांधीनगर में आयोजित एक क्रेडिट सेमिनार के दौरान अहमदाबाद डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक को पुरस्कार से नवाजा। यह पुरस्कार बैंक को बेस्ट प्रफोमेंस कोआपरेटिव बैंक श्रेणी में दिया गया।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने अहमदाबाद डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक के अध्यक्ष अजयभाई पटेल और उपाध्यक्ष जगदीशभाई बी पटेल को इस पुरस्कार से सम्मानित किया।

इस समारोह में राज्य के उप मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल, कृषि मंत्री आर.सी.फल्डू, सहकारिता मंत्री ईश्वरभाई पटेल और राज्य मंत्री जयद्रथसिंह परमार भी मौजूद थे।

पाठकों को याद होगा कि अजयभाई पटेल गुजरात स्टेट कोआपरेटिव बैंक के भी अध्यक्ष हैं और उन्हें पिछले साल कृभको ने सहकारिता शिरोमणि पुरस्कार से नवाजा था।

नाबार्ड ने अहमदाबाद डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक को यह पुरस्कार बैंक में वित्तीय समावेश और बैंकिंग प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नवाचार को अपनाने के लिए दिया है।

नाबार्ड ने बैंक को रूपे कार्ड, किसान क्रेडिट कार्ड, माइक्रो एटीम, पीओएस मशीनों, इंटरनेट बैंकिंग के कार्यान्वयन, मोबाइल बैंकिंग, ग्रामीण क्षेत्रों में वित्तीय साक्षरता केंद्र की स्थापना, केंद्र सरकार के डीजी धन मेला में भागीदारी के लिए प्रशंसा की।

बैंक द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बैंक की साणंद शाखा को "जॉइंट लायबिलिटी ग्रुप क्रेडिट लिंकेज" में सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि के लिए भी सम्मानित किया गया। इसके लिए मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने बैंक के अध्यक्ष अजयभाई पटेल और उपाध्यक्ष जगदीशभाई पटेल को पुरस्कार प्रदान किया।

इस मौके पर अतिरिक्त मुख्य सचिव, अरविंद अग्रवाल और संजय प्रसाद, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय निदेशक जे के दास और नाबार्ड के महा प्रबंधक समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Facebook

Twitter