अन्य खबरें

वामनीकॉम निदेशक ने 2020 का ‘सीएसआर अवार्ड’ जीता

वैकुंठ मेहता नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कोऑपरेटिव मैनेजमेंट (वामनीकॉम), पुणे के निदेशक डॉ के के त्रिपाठी (आईईएस) को “कंपटीशन सक्सेस रिव्यू” (सीएसआरपत्रिका द्वारा “भारत के अग्रणी संस्थान के निदेशक 2020″ से सम्मानित किया गया है, संस्था द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक।

हर सालइस पुरस्कार द्वारा उच्च और व्यावसायिक शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्टता का ज्ञापन किया जाता है और पुरस्कार विजेता संस्थानों के प्रमुख को सम्मानित किया जाता है।

निदेशक डॉ त्रिपाठी ने पुरस्कार का श्रेय वामनीकॉम टीम के अथक प्रयासों को दिया है। यह संकाय सदस्यों और कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और समर्पण का परिणाम है।

वामनीकॉम प्रबंधन में दो साल का आवासीय पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा – एग्रीबिजनेस एंड मैनेजमेंट प्रदान करता है। इस पाठ्यक्रम का पुनः मूल्यांकन जनवरी 2020 में बाहर के उच्च शिक्षा विशेषज्ञों द्वारा किया गया। व्यावसायिक शिक्षा में गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करने और जीवंत और परिपूर्ण शिक्षण माहौल बनाने की दिशा में वामनीकॉम के प्रयास के कारणइसे निदेशक के समग्र नेतृत्व में जून, 2023 तक राष्ट्रीय प्रत्यायन बोर्ड से “एनबीए प्रत्यायन” का दर्जा मिला है।

कॉम्पिटिशन सक्सेस रिव्यू (सीएसआरभारत की सबसे बड़ी परिचालित मासिक पत्रिका है जो 35 वर्षों की रिकॉर्ड संख्या के लिए ऑडिट ब्यूरो ऑफ़ सर्कुलेशन द्वारा प्रमाणित है। जनरल नॉलेज टुडे लगभग इतने ही वर्षों तक ऑडिट ब्यूरो ऑफ सर्कुलेशन द्वारा प्रमाणित देश की दूसरी सबसे बड़ी बिक्री पत्रिका भी रही है। 

इस पुरस्कार ने संकाय और कर्मचारियों को काफी प्रोत्साहन दिया है और उन्हें और बेहतर काम करने के लिए प्रेरित किया है। निरंतर गुणवत्ता सुधार अभियान के साथ हाल ही में उपलब्ध “आईएसओ प्रमाण-पत्र” से वामनीकॉम को “सहकारी उत्कृष्टता का केंद्र” बनने की प्रेरणा मिलेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close