अन्य खबरें

भाग्यलक्ष्मी क्रेडिट देगी ब्याज मुक्त ऋण

अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस के अवसर परअमरेली (गुजरात) स्थित “भाग्यलक्ष्मी महिला क्रेडिट एंड कंज्यूमर कोऑपरेटिव सोसाइटी” ने अपने सदस्यों के लिए “आत्मनिर्भर गुजरात सहाय योजना” के तहत ब्याज मुक्त ऋण देने की घोषणा की है।

“भारतीयसहकारिता” के साथ विवरण साझा करते हुए सोसाइटी की अध्यक्ष भावना गोदालिया ने कहा, “वर्तमान स्थिति में लोग वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं और उनकी मदद करने की दिशा में हमारी सोसाइटी ने आत्मानिर्भर गुजरात सहाय योजना के तहत हमारे सदस्यों के लिए ब्याज मुक्त ऋण की घोषणा की है”।

इससे पहले गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने इस योजना की घोषणा कीजिसके तहत सरकार ऋण देने वाले बैंकों को प्रतिशत ब्याज देगी और उधारकर्ता द्वारा सिर्फ प्रतिशत दिया जाएगालेकिन हमारी सोसाइटी सदस्यों से यह प्रतिशत ब्याज भी नहीं लेगी। अतः उनके लिए यह एक ब्याज मुक्त ऋण होगा”, उन्होंने बताया।

उन्होंने आगे कहा कि यह ब्याज मुक्त योजना 15 दिनों तक चलेगी और पहले आओ पहले पाओ के आधार पर ऋण प्रदान किया जाएगा। ब्याज मुक्त ऋण देने के लिए करोड़ रुपये का फंड बनाया गया है और 300 सदस्यों को लाभान्वित करने की उम्मीद की जा रही है।

भाग्यलक्ष्मी महिला क्रेडिट और उपभोक्ता सहकारी समिति के अध्यक्ष ने गुजरात के दिग्गज सहकारी नेता दिलीप संघानी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close