ताजा खबरेंविशेष

योग दिवस पर सहकारी नेताओं ने दी सुरक्षित रहने की नसीहत

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से लेकर एनसीयूआई के अध्यक्ष डॉ चंद्र पाल सिंह यादव, इफको के एम डी डॉ यू एस अवस्थी, नेफ्सकॉब के चेयरमैन दिलीप संघानी समेत अन्य सहकारी नेताओं ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। 

काेराेना संकट के दाैरान अंतरराष्ट्रीय योग दिवस इस बार लाेगाें ने घराें में ही मनाया।

21 जून को विश्व स्तर पर “अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस” के रूप में मनाया जाता है। हालांकिइस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पिछले वर्षों की तुलना में काफी अलग तरीके से मनाया गया। इस बार योग दिवस की थीम ‘घर पर परिवार के साथ योग’ थी, उसी का पालन करते हुए शहर के लोगों ने अपने घर पर परिवार के साथ योग किया है।

नरेंद्र सिंह तोमर ने सोशल मीडिया पर लिखा, “आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस” के अवसर परघर पर रहकर योग किया। योग हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। योग करें – स्वस्थ रहें

एनसीयूआई के अध्यक्ष चंद्र पाल सिंह यादव ने भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया और तस्वीरों को सोशल मीडिया के माध्यम से साझा किया। “अच्छे स्वास्थ्य की कामना और अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं”, उन्होंने फेसबुक पर लिखा।

रविवार की सुबह इफको एम डी ने अपने अनुयायियों को योग करने के लिए याद दिलाया और उन्हें ट्वीट करके प्रेरित किया, “अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक और स्वस्थ शुभकामनाएँ। योग हमें शारीरिक और मानसिक रूप से भी सक्रिय और ताजा रखता है। यह एक कलाविज्ञान और स्वास्थ्यफिटनेस और आंतरिक आध्यात्मिकता का सही संयोजन है फिट और स्वस्थ रहें।

नेफ्सकॉब के अध्यक्ष दिलीप संघानी ने भी गुजरात में अपने घर पर पूरे उत्साह के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से तस्वीरें भी साझा की। उन्होंने लिखा, “अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2020। योग का अर्थ शरीरमन और आत्मा के लिए ऊर्जाशक्ति और सुंदरता प्राप्त करना है। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सभी को शुभकामनाएँ

अमूल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा, “,यदि स्वाथ्य नष्ट हुआ तो कुछ नष्ट हुआ ” एक सही कहावत है। पूरी दुनिया आज योग को मनाती हैजिसकी उत्पत्ति हमारे देश में हुई थी। आइए रोजाना योग का अभ्यास करें जो हमारे स्वास्थ्य और खुशी की कुंजी है।

“भारतीयसहकारिता” को देश भर के सहकारी संस्थानों से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कई मेल प्राप्त हुए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close