ताजा खबरेंविशेष

अमूल ने ‘तुलसी दूध’ और ‘अदरक दूध’ किया लॉन्च

कोविड-19 महामारी के बीच अपने उपभोक्ताओं की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के इरादे से प्रमुख दूध कंपनी अमूल ने बुधवार को दो खास प्रॉडक्ट्स तुलसी दूध और जिंजर दूध को बाजार में लॉन्च किया है।

जीसीएमएमएफ की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, इन पेय में असली अदरक और तुलसी दूध के साथ मिश्रित होते हैं।गौरतलब है कि तुलसी रोग निवारक गुणधर्मों वाली व एन्टी माइक्रोबियल व एन्टी एलर्जिक गुणधर्मों वाली होती है, इससे बेक्टीरिया के कारण होने वाले संक्रमण का निवारण होता है। इसके अलावा यह एलर्जी व अस्थमा के उपचार में भी काफी उपयोगी मानी जाती है।

इसी प्रकार जिंजर में औषधीय खजाना माना जाता है। अन्य गुणों के साथ यह सूक्ष्म नलिकाओं को स्वच्छ बनाकर पोषक तत्वों को सोखने में व शरीर से कचरा-गदंगी दूर करने में सहायक माना जाता है। अमूल की ओर से अब अश्वगंधा दूध, हनी दूध आदि भी बाजार में जारी करने की योजना है।

ये 125 एमएल के आसान-ओपन-एंड कैन की कीमत सिर्फ 25 रुपये है। पैक कमरे के तापमान पर महीने तक खराब नहीं होंगे।

भारत की सबसे बड़ी खाद्य कंपनी – अमूल ने वर्षों से यह सुनिश्चित किया है कि उपभोक्ता स्वस्थ और स्वास्थ्यवर्धक पैक्ड उत्पाद खाएं। इसने अमूल दूध और दुग्ध उत्पादों को भारतीय परिवारों में स्वास्थ्य का पर्याय बना दिया है।

अमूल में उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है जो घर और घर के बाहर की रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करती हैजबकि पेय पदार्थ श्रेणी को एक बहुत ही रोचक बना देते हैं। पेय की श्रेणी में तैयार होने के बावजूदअमूल विभिन्न प्रकार के स्वादोंपैकेजिंगपैक आकारों और मूल्य बिंदुओं में मूल्यवर्धित दूध पेय की पेशकश करके नेतृत्व की स्थिति बनाए रखता है।

अमूल के प्रभावशाली पोर्टफोलियो में सुगंधित दूधकोल्ड कॉफीमिल्कशेकस्मूदीएनर्जी ड्रिंकपारंपरिक पेय, जैसे – कढ़ाही दूधगुड़ दूधआयुर्वेदिक मेमोरी मिल्कमाल्ट ड्रिंकडेयरी मॉकटेलबटरमिल्क, फल पेय और लस्सीआदि संस्कारी पेय जैसी श्रेणियां शामिल हैं।

प्रतिरक्षा दूध के संदेश को बाहर भेजने के लिएकंपनी ने एक राष्ट्रव्यापी टीवी और प्रिंट मीडिया अभियान भी शुरू किया है। सभी अमूल पार्लर और रिटेल काउंटर्स पर उपलब्धउपभोक्ता हमेशा इम्यून अदरक दूध और अमूल तुलसी दूध का आनंद ले सकते हैं जो उनकी प्रतिरक्षा की दैनिक खुराक है।

इन नए उत्पादों को पश्चिम और उत्तर भारत के अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्रों में पैक किया जा रहा है जिनकी उत्पादन क्षमता 2,00,000 पैक प्रतिदिन है।

सहकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों का कहना है कि अमूल ऐसे अन्य प्राकृतिक और स्वस्थ पेय जैसे अश्वगंधा दूधमधु दूधआदि की एक श्रृंखला के साथ भी तैयार है जिसे जल्द ही बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close