ताजा खबरेंविशेष

वामनिकॉम ने डिजिटल माध्यम से शुरू किया प्रशिक्षण

पुणे स्थित वामनिकॉम ने अपनी गतिविधियों को फिर से शुरू किया है और विभिन्न सहकारी संस्थानों के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। पुणे देश में कोविड-19 के हॉटस्पॉट में से एक रहा है।

पिछले हफ्ते पुणे डीसीसीबी के प्रतिनिधियों के लिए वामनीकॉम के निदेशक डॉ के के त्रिपाठी के मार्गदर्शन में पहला ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था। यह अपनी तरह का पहला कार्यक्रम था।  

कार्यक्रम का विषय “बैलेंस शीट विश्लेषणलाभप्रदता और एनपीए प्रबंधन” था।

25 से अधिक प्रतिभागियों ने विशेष रूप से पुणे डीसीसीबी के शाखा प्रबंधकों और अन्य अधिकारियों ने वेबिनार में भाग लिया।

कार्यक्रम का संचालन संस्थान के वरिष्ठ संकाय सदस्य प्रो डी वी देशपांडे ने किया था।

इस अवसर परपुणे डीसीसीबी के एम डी प्रताप सिंह चव्हाण ने इस पहल का स्वागत किया और कहा कि इस तरह डिजिटल मीडिया के माध्यम से उनके कर्मचारियों को प्रशिक्षण की आवश्यकता के लिए बहुत आवश्यक इनपुट मिलेंगे क्योंकि कोविड अवधि के दौरान प्रशिक्षण के लिए स्टाफ भेजना व्यवहार्य नहीं होगा।

इस अवसर पर संकाय सदस्यों ने एक ऑनलाइन गूगुल फॉर्म के माध्यम से प्रतिभागियों से प्रतिक्रिया ली और अधिकांश प्रतिभागियों ने कार्यक्रम और संकाय सदस्यों की सराहना की और कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों की आवश्यकता है।

इसके अलावानिकट भविष्य में वामनीकॉम ऐसे और अधिक कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी में है। 9 जून, 2020 के लिए निर्धारित “जीएसटी पर हाल के संशोधन और ज्वलंत मुद्दे” विषय पर डेयरी सहकारी समितियों के लिए एक वेबिनार सहित कई कार्यक्रम पाइपलाइन में हैं।

कई अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं, जिनमें जून, 2020 को यूसीबी और डेयरी सहकारी समितियों के लिए साइबर सुरक्षा पर उभरती हुई चुनौतियां और तैयारियां” विषय पर वेबिनार और  जून, 2020 को महाराष्ट्र में चीनी कारखानों के लिए उभरती साइबर सुरक्षा चुनौतियाँ और तैयारियाँ” विषय पर राज्य स्तरीय वेबिनार।

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस का पहला मामला मार्च 2020 को पुणे में दर्ज हुआ थाजहाँ दुबई से लौटे एक दंपति को पॉज़िटिव पाया गया। अगले दिनशहर के तीन और लोग जो दंपति के संपर्क में आए थेपॉज़िटिव पाये गए।

लेकिन पिछले सप्ताह स्थिति में काफी सुधार हुआ है और अब कोरोना वायरस के केस कम हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close