ताजा खबरें

कर्नाटक की कॉप्स ने रचा इतिहास ; दिया 51 करोड़ रुपये का दान

कर्नाटक में सहकारी संस्थाओ ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये का योगदान दिया है, जिसकी राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भूरि-भूरि प्रशंसा की।

उल्लेखनीय योगदान देने के लिए सहकारी संस्थाओं को धन्यवाद देते हुएकर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा, “अब तककोविद –19 के खिलाफ लड़ने के लिए सहकारी समितियों द्वारा 50.5 करोड़ रुपये की राशि दान की गई है। राज्य के सहकारिता मंत्री एसटी सोमशेखर ने चेक सौंपे। इस मौके पर कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक भी मौजूद थे”।

सहकारी समितियों की ओर से सहकारिता मंत्री ने व्यक्तिगत रूप से राज्य के मुख्यमंत्री को चेक सौंपे।

बाद मेंकर्नाटक के सहकारिता मंत्री ने ट्वीट किया कि, “05/05/2020 तकराज्य की सहकारी समितियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 50.5 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

इससे पहलेसहकारिता मंत्री ने सहकारी समितियों की सूची साझा की थीजिसने सीएम राहत कोष में योगदान दिया था।

इस सूची में दक्षिण कोऑपरेटिव मिल्क यूनियन लि. (50 लाख रुपये)चॉकलेट कोऑपरेटिव-कैम्पको (25 लाख रुपये)मैसूर मर्चेंट्स कोऑपरेटिव बैंक (लाख रुपये)त्यागराज कोऑपरेटिव बैंक (लाख रुपये)भारती हाउसिंग कोऑपरेटिव सोसाइटीबैंगलोर (लाख रु।)मधुबन हाउसिंग कोऑपरेटिव सोसाइटीमैसूर (लाख रु)पुत्तुर टाउन कोऑपरेटिव बैंक (75 हजार रु) और अन्य शामिल हैं।

उत्तरा कन्नड़ की सहकारी समितियों ने 27.73 लाख रुपये का संयुक्त योगदान दिया है और इस जिले की पैक्स ने 16.97 लाख रुपये का योगदान दिया है।

कर्नाटक के 67 सौहार्द क्रेडिट कोऑपरेटिव्स ने सीएम और पीएम राहत कोष में 50.53 लाख रुपये का योगदान दिया है। कर्नाटक में लगभग 4,456 सौहार्द सहकारी समितियाँ हैं।

कर्नाटक सहकारी-तिलहन उत्पादक महासंघ (केओएफ़के चेयरपर्सन और चिक्कोडी से सांसद अन्नासाहेब शंकर जोले ने सभी केओएफ़ और उनकी क्षेत्रीय यूनियनों की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये का योगदान दिया।

इससे पहलेदक्षिण कन्नड़ जिला केंद्रीय सहकारी (एससीडीसीसीबैंक ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक करोड़ रुपये का दान दिया था।

मैसूरु डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव मिल्क प्रोड्यूसर्स सोसाइटीज़ यूनियन लिमिटेड (एमवाईएमयूएलने मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये का दान दिया है।

कर्नाटक स्थित मानवी पट्टाना सौहार्द सहकारी बैंक ने भी राज्य के मुख्यमंत्री राहत कोष में लाख रुपये का योगदान दिया है। मैसूर सहकारी बैंक ने राहत कोष में लाख रुपये का योगदान दिया।

श्री कृष्णराजेंद्र को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेडमैसूरु के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 1.5 लाख रुपये का चेक दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close