ताजा खबरेंविशेष

सुमुल ने कोलोस्ट्रम से बने “इम्यून पावर प्लस” को किया लॉन्च

गुजरात के स्थापना दिवस के मौके पर, सूरत स्थित सुमुल डेयरी ने लोगों की इम्यूनिटी बढ़ाने के उद्देश्य से ‘इम्यून पावर प्लस’ के नाम से एक प्रोडक्ट लॉन्च किया है। शायद ही पहली बार किसी डेयरी सहकारी संस्था ने कोलोस्ट्रम से बनाये गये प्रोडक्ट को लॉन्च किया है।

प्रोडक्ट को लॉन्च सुमुल डेयरी के अध्यक्ष राजूभाई पाठक और प्रबंध निदेशक एस वी चौधरी ने किया। लॉन्च समारोह के दौरान कई अन्य लोग मौजूद थे।

इस बीच भारतीयसहकारिता से बात करते हुये, सुमुल डेयरी के प्रबंध निदेशक एसवी चौधरी ने कहा, “हमने इम्यून पावर प्लस‘ के नाम से एक प्रोडक्ट लॉन्च किया है, जिसे कोलोस्ट्रम यानि गाय के प्रसव के बाद पहले दूध से बनाया गया है। यह एक विशेष प्रकार का दूध है, जिसे जन्म देने से ठीक पहले स्तनधारी अपने नवजात शिशु के लिए पैदा करते हैं। तीन महीने के शोध के बाद सुमुल ने यह उत्पाद लॉन्च किया है।

उन्होंने आगे कहा, “हमने सूरत के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कोविड-19 रोगियों को मुफ्त में उत्पाद का वितरण करने का फैसला किया है। हम इसे सरकारी सिविल अस्पताल में मुहैया कराएंगे। इसके अलावाउत्पाद में 300 से अधिक विटामिन और खनिज शामिल हैं जो मानव शरीर के लिए आवश्यक है”, उन्होंने फोन पर दावा किया।

उन्होंने आगे कहा, “इसका उद्देश्य उन रोगियों की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना है जो पहले से ही कोविड-19 से लड़ रहे हैं। इम्यून पावर प्लस गैर-एलर्जेनिक है और इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि इसका सेवन किसी भी मात्रा में किया जा  सकता है और वयस्कोंबच्चों और पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित है।

यह उत्पाद अधिक प्रभावी होता है जब इसे गर्म दूध या पानी के साथ खाली पेट लिया जाता है। इसे दिन में दो बार और नियमित रूप से जीवन भर लिया जा सकता है। सुमुल एमडी ने कहा कि उत्पादन उनकी ही इकाई में हो रहा है।

चौधरी ने आगे कहा, “इस उत्पाद में एक शक्तिशालीप्राकृतिक जैव सक्रिय होता है जो प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को संतुलित करने में सहायता करता है। यह शरीर को फिर से स्वस्थ बनाने में मदद करने की क्षमता रखता है यदि व्यक्ति स्व-प्रतिरक्षित स्थितियों या एलर्जी के कारण अनुचित प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया से ग्रस्त है”, उन्होंने रेखांकित किया।

यह उत्पाद हड्डीमस्तिष्कमांसपेशियोंतंत्रिका ऊतक और त्वचा कोशिका उत्थान को प्रोत्साहित करने में मदद कर सकता है”, उन्होंने कहा।

इम्यून पावर प्लस आज बाजार में किसी अन्य उत्पाद से भिन्न एक कोलोस्ट्रम उत्पाद है। इसमें लैक्टोफेरिन है, जो एक शक्तिशाली प्रोटीन होता है जो शरीर को हर तरह की बीमारियों से लड़ने और स्वस्थ रहने की शक्ति प्रदान करता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close