ताजा खबरेंविशेष

लॉकडाउन: इफको की इकाइयों का उत्पादन लक्ष्य हुआ पूरा

वर्तमान मेंजब कॉर्पोरेट क्षेत्र कोरोना वायरस के मद्देनजर कठिन दौर से गुजर रहा हैतब उर्वरक सहकारी संस्था इफको’ सभी के लिये एक उदाहरण है। लॉकडाउन के बावजूद, इफको की सभी इकाइयों ने अप्रैल माह के अपने मासिक उत्पादन लक्ष्यों को हासिल किया है।

वहीं संकट की इस घड़ी में फार्मा सेक्टर को छोड़कर, टीवी से लेकर लैपटॉप, ऑटो सेक्टर से लेकर स्टील तक हर क्षेत्र की कंपनियां मुश्किल दौर से गुजर रही हैं। फिर भीइफको ने सभी को आश्चर्यचकित किया है, इफको के एक अधिकारी ने कहा।

इफको की कलोल, पारादीप, फूलपुर, आंवला और कांडला इकाई अप्रैल महीने के उत्पादन लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही हैं। इस बीच सोशल मीडिया के माध्यम से इफको के एमडी डॉ यू.एस.अवस्थी ने इकाइयों के प्रमुखों को बधाई दी।

एमडी ने ट्वीट किया, ‘कोरोना के कारण पूर्ण लॉकडाउन के समय में भी लक्ष्य प्राप्त करने के लिये इफको की कलोल इकाई के प्रमुख दिगंबर और उनकी टीम को बधाई।”

इसी तरहउन्होंने इफको आंवला यूनिट के प्रमुख आई सी झा और उनकी टीम को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी। # कोरोना के कारण पूर्ण लॉकडाउन के इस समय इफको की आंवला इकाई के प्रमुख आई सी झा & उनकी टीम द्वारा अच्छा प्रदर्शन किया गया। अप्रैल 2020 के लिए यूनिट ने मासिक उत्पादन लक्ष्य पूरा किया”, अवस्थी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा।

अवस्थी ने लक्ष्य हासिल करने के लिए इफको की पारादीप यूनिट टीम को भी बधाई दी। सोशल मीडिया के माध्यम से शुभकामनाएं साझा करते हुए, एमडी ने लिखा, “इफको पारादीप इकाई के हेड @kjpatelparadeep & उनकी टीम को कोरोना के कारण पूर्ण लॉकडाउन के समय में भीयूनिट ने जटिल उर्वरकों का उत्पादन और प्रेषण किया और अप्रैल 2020 के लिए लगभग मासिक उत्पादन लक्ष्य पूरा किया।

एक अन्य ट्वीट मेंउन्होंने इफको की फूलपुर और कांडला यूनिट के प्रमुखों और उनकी टीमों को अप्रैल 2020 के लिए मासिक उत्पादन लक्ष्य हासिल करने के लिए बधाई दी।

इसके अलावाइफको के एमडी ने विपणन निदेशक योगेंद्र कुमार को भी पीओएस मशीन के माध्यम से अधिकांश बिक्री करने के लिए बधाई दी।

उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा, “इफको के विपणन निदेशक योगेन्द्र कुमार और उनकी टीम के द्वारा किया गया शानदार काम, # कोरोना के कारण लॉकडाउन के समय, अप्रैल माह में 53 प्रतिशत बिक्री पीओएस मशीन के माध्यम से की गई।

 इस बीचपखवाड़े के दौरान चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूदइफको की शाखा इंडियन फार्म फॉरेस्ट्री डेवलपमेंट कोऑपरेटिव (आईएफ़एफ़डीसीसे बीज उत्पादक किसानों ने गेहूंचनाजौ और सरसों के 3.20 लाख क्विंटल कच्चे बीज प्राप्त किये।

इफको मौजूदा स्थिति में जमीनी स्तर पर भी सक्रिय है और अपने काम के लिये इफको ने केंद्र और राज्य सरकारों से प्रशंसा बटोरी है।विशेष तौर पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय उर्वरक मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने ट्वीट करके कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में इफको के प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा की है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close