ताजा खबरेंविशेष

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा इफको बोर्ड मीटिंग संपन्न; एजीएम स्थगित

कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन के बीच, उर्वरक सहकारी संस्था इफको ने गत शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपनी बोर्ड की बैठक का आयोजन किया, जिसमें उर्वरक कंपनी के लगभग सभी निदेशकों ने भाग लिया।

बैठक में बोर्ड ने इफको की वार्षिक आम बैठक को स्थगित करने का फैसला किया, जो 29 मई को होने वाली थी। एक अधिकारी ने कहा कि एजीएम के लिए नई तारीख जल्द ही तय की जाएगी।

इफको के अध्यक्ष बी एस नकई, उपाध्यक्ष दिलीपभाई संघानी, एमडी डॉ यू एस अवस्थी और इफको बोर्ड के सदस्य और गुजरात के कैबिनेट मंत्री जयेश रादडिया, आईसीए बोर्ड के सदस्य आदित्य यादव समेत अन्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हु

बोर्ड की बैठक में मौजूदा परिस्थितियों पर विस्तार से चर्चा हुई। इस मौके पर सदस्यों ने अपने-अपने राज्यों में चल रही गतिविधियों के बारे में अवगत कराया ताकि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी इस जंग में जीत हासिल की जा सके। बता दें कि इफको की बोर्ड के सदस्य तमिलनाडु, केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक समेत अन्य राज्यों से आते हैं।

इफको बोर्ड में नवनिर्वाचित सदस्य ओवर रामचंद्र और साधना जादव भी बैठक में उपस्थित थीं।

एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि ए के गुप्ता के नेतृत्व में इफको की कुशल आईटी टीम की वजह से वीडियो कांफ्रेंस आसानी से संभव हो पाया।  गुप्ता ने पूर्व में अपने आईटी सेल के लिए कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं।

बैठक करीब एक घंटे तक चली। “हमारे संयंत्र यूरिया की निर्बाध आपूर्ति बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, जबकि हमारे कॉरपोरेट कार्यालय वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं”, बोर्ड की बैठक के तुरंत बाद फोन पर एक निदेशक ने दावा किया।

सोशल मीडिया के माध्यम से खबर साझा करते हुए, इफको एमडी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा, “# COVID19 महामारी के बीच अभी भी #IFFCO काम पर है। आज हमने  एक ‘आभासी बोर्ड बैठक‘ की और खास मुद्दों और आगे की योजना पर चर्चा की। मैं अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और बोर्ड के सभी निदेशकों और इफको के अधिकारियों को इसे संभव बनाने के लिए धन्यवाद देता हूँ।  @DVSadanandGowda”।

जैसा कि हमने पहले बताया था, देश के लगभग सभी हिस्सों में इफको के अधिकारी ग्राउंड जीरो पर सक्रिय हैं और हर संभव तरीके से जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। इफको के अधिकारी ग्रामीणों, किसानों, मजदूरों और अन्य लोगों के बीच मास्क, सैनिटाइजर और अन्य सुरक्षात्मक गियर भी वितरित कर रहे हैं।

यहां तक कि केंद्रीय उर्वरक मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी इफको की जमीनी स्तर पर अच्छा काम करने के लिये प्रशंसा की थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close