अन्य खबरें

कृषि-उत्पाद के लिए 134 रेलगाड़ियों की आवाजाही होगी शुरू

रेलवे ने पार्सल स्पेशल ट्रेनों के लिए 67 मार्गों (134 ट्रेनों) की पहचान की हैजहां से फलसब्जियांदूध और डेयरी उत्पाद और बीज सहित खराब होने वाली वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी।

कृषिसहकारिता और किसान कल्याण विभाग ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के बागवानी निदेशकों और संबंधित सचिवों से कहा है कि वे इन सभी गाड़ियों का लाभ उठाने के लिए अपने सभी संसाधन जुटाएं।

पार्सल स्पेशल को देश के सभी प्रमुख शहरों – दिल्लीमुंबईकोलकाताचेन्नईहैदराबाद और बेंगलुरु से जोड़ने की योजना बनाई गई है। इसके अलावादेश के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिएगुवाहाटी में उचित कनेक्टिविटी भी सुनिश्चित की गई है।

इन ट्रेनों से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण शहर , इलाहाबाद, देहरादून, वाराणसी, अहमदाबाद, वडोदरा, रांची, गोरखपुर, तिरुवनंतपुरम, सलेम, वारंगल, विजयवाड़ा, विशाखपट्टनम, राउरकेला, बिलासपुर, भुसावल, टाटानगर, जयपुर, झांसी, आगरा, नासिक, नासिक हैं। नागपुर, अकोला, जलगाँव, सूरत, पुणे, रायपुर, पटना, आसनसोल, कानपुर, जयपुर, बीकानेर, अजमेर, ग्वालियर, मथुरा, नेल्लोर, जबलपुर, आदि हैं।

सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के बागवानी के सचिवों और निदेशकों के साथ एक वीडियो सम्मेलन आयोजित किया गया, जिसमें फलों, सब्जियों, दूध और डेयरी उत्पादों और कृषि उद्देश्य के लिए बीज सहित विशेष वस्तुओं की ढुलाई के बारे में जानकारी दी गई है।

वीडियो कन्फरेंसिंग में देश भर के 76 अधिकारियों ने भाग लिया और अतिरिक्त सचिव, डीएसी एंड एफडब्ल्यू, अपर मेंबर (कमर्शियल) रेलवे बोर्ड, रेलवे बोर्ड के ईडी और “कॉनकोर”, एसएफ़एसी, एनएचबी और विभाग के अधिकांश वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close