ताजा खबरेंविशेष

अमीन ने 11 लाख का दिया दान; लोगों से योगदान देने का किया आग्रह

गुजरात राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष और एनसीयूआई के उपाध्यक्ष जी एच अमीन ने गुजरात की सहकारी संस्थाओं से सीएम और पीएम फंड में उदारतापूर्वक योगदान करने का आग्रह किया है। इस बीच अपना कर्तव्य निभाते हुए, गुजरात राज्य सहकारी संघ (जीएससीयू) ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 11 लाख रुपये का योगदान दिया है।

अमीन के कार्यालय से प्राप्त एक पत्र में राज्य सहकारी संघ की अपील पर श्री राजकोट जिला सहकारी बैंक द्वारा सीएम फंड और पीएम केयर फंड को दिए गए योगदान का उल्लेख किया गया है।

गुजरात राज्य सहकारी संघ के कार्यकारी अधिकारी डॉ राजेन्द्र त्रिवेदी ने अमीन को अवगत कराया कि, “आपके द्वारा की गई अपील के संदर्भ में, आपको सूचित करना है कि श्री राजकोट जिला सहकारी बैंक लिमिटेड ने सीएम फंड में 21 लाख रुपये और पीएम केयर फंड में 11 लाख रुपये का योगदान दिया है।

जीएससीयू और उसके कर्मचारियों द्वारा किए गए योगदान का विवरण देते हुए, अमीन ने कहा, “11 लाख रुपये के अलावा, जीएससीयू के कर्मचारियों ने भी एक दिन के वेतन का योगदान दिया है। दोनों चेक गुजरात के माननीय मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी को गांधीनगर में उनके निवास पर भेंट किया गया।”

इस अवसर पर डॉ राजेंद्र त्रिवेदी और सी जे दवे– सहायक सूचना अधिकारी भी मौजूद थे।

अमीन ने सहकारी क्षेत्र से उदारतापूर्वक योगदान करने की अपील करते हुए कहा, “जब पूरी दुनिया और देश कोरोनावायरस महामारी का सामना कर रहे हैं, गुजरात के सीएम ने कोरोनावायरस के फैलने को रोकने का काम किया है। इसलिए यह आवश्यक है कि हम सभी सहकारी समितियां सामूहिक रूप से दिशा-निदेशों का कड़ाई से पालन करते हुए सरकार का सहयोग और समर्थन करें”, अमीन ने कहा।

“मैं गुजरात राज्य सहकारी संघ के सभी सदस्यों और सभी जिला सहकारी संघों और उनके सदस्यों और गुजरात के अन्य सभी सहकारी संस्थानों और संगठनों से आग्रह करता हूँ कि वे अपने आरक्षित निधि से मुख्यमंत्री और पीएम के कोष में उदारता से दान और योगदान करें”, अमीन ने पत्र में लिखा।

गुजरात के जाने-माने सहकारी नेता जीएच अमीन की अपील के बाद संस्थाएं बढ़-चढ़कर योगदान दे रही हैं, यह दावा अमीन से जुड़े एक अधिकारी ने किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close