ताजा खबरें

मोदी ने किया इफको का धन्यवाद

देश में सामान्य रूप से सहकारिता और विशेष रूप से इफको के मनोबल को बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान देने के लिए उर्वरक सहकारी संस्था इफको का धन्यवाद किया।

मोदी ने बुधवार को इफको के एमडी डॉ यूएस अवस्थी के ट्वीट को रीट्वीट कर इफको का धन्यवाद किया। पीएम ने लिखा, “शानदार संकेत। इफको का धन्यवाद। #IndiaFightsCorona”।

जैसे ही प्रधानमंत्री ने इफको का धन्यवाद किया वैसे ही सहकार जगत में खुशी की लहर दौड़ गई। इस बीच इफको के एम डी डॉ यू.एस.अवस्थी ने फोन पर भारतीयसहकारिता के संवाददाता से बातचीत में कहा, “यह हमारे लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री मोदी ने हमे महत्व दिया और कोरोनोवायरस महामारी से लड़ने में  हमारे प्रयासों की सराहना की है। प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिक्रिया से हम अभिभूत हैं।”

अवस्थी ने आगे कहा, “इससे हम बेहतर प्रदर्शन करने और देश भर के किसानों के हित में काम करने के लिए प्रोत्साहित होंगे। हम बहुत खुश हैं और संकट की इस घडी में पीएम मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हमेशा खड़े हैं”, उन्होंने कहा।

बाद में, इफको के एमडी ने पीएम मोदी के ट्वीट का जवाब दिया और लिखा, “सर, 36000 #सहकारी समितियों और 4 करोड़ सदस्य किसानों की ओर से #इफको आपकी पावती और प्रेरणा के लिए आपका धन्यवाद करता है।  #IndiaFightsCorona@ नरेंद्रमोदी ”।

प्रधानमंत्री के अलावा, केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री तथा  केंद्रीय कृषि मंत्री ने भी “पीएम कार्स फंड” में योगदान के लिए इफको का धन्यवाद किया था।

इफको के उपाध्यक्ष दिलीपभाई संघानी ने भी इफको के प्रयासों की सराहना करने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। संघानी ने “भारतीयसहकारिता” को बताया, “पीएम की सराहना वृहद सहकारी के मनोबल को बढ़ावा देती है”।

पीएम केयर्स फंड में योगदान के अलावा, इफको देश-भर में विभिन्न स्थानों पर किसानों और ग्रामीणों को मास्क, हैंड सैनिटाइटर, कीटाणुनाशक साबुन, विटामिन-सी की गोलियां और आवश्यक खाद्य किट वितरित करने में भी सक्रिय है।

देश में इफको की 5 उर्वरक इकाइयां हैं और वर्तमान में उर्वरकों का उत्पादन करने के लिए शिफ्टों में काम कर रही हैं ताकि इस महामारी से देश की कृषि गतिविधियां  प्रभावित न हो सकें।

पाठको को याद होगा कि 2017 में आयोजित इफको की स्वर्ण जयंती के अवसर पर  भी पीएम मोदी ने इफको को बधाई संदेश भेजा था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close